रोजगार सेवक से अभद्रता मामले में रोजगार सेवकों का प्रदर्शन!

बाराबंकी: विकास खंड रामनगर में ग्राम रोजगार सेवक सचिन शंकर वर्मा से कुछ अराजक तत्वों द्वारा की गई अभद्रता के मामले ने अब तूल पकड़ लिया। जिसके क्रम में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिले भर के सैंकड़ों ग्राम रोजगार सेवकों ने विकास खंड रामनगर का घेराव कर धरना दिया। ग्राम रोजगार सेवक ब्लाक परिसर में साथी कर्मचारी सचिन शंकर से हुई अभद्रता व गाली गलौज से काफी नाराज थे। रोजगार सेवकों का आरोप था कि मारपीट व गाली गलौच का वीडियो वायरल होने के बाद भी पीड़ित रोजगार सेवक की तहरीर थाने में नहीं लिखी गई। घटना क्योंकि ब्लाक परिसर में हुई थी इसलिए रोजगार सेवक खासा नाराज थे।

धरना प्रदर्शन की सूचना पाकर दल बल के साथ पहुँचे थाना प्रभारी रामनगर नारद मुनि सिंह ने खंड विकास अधिकारी कार्यालय में संगठन के प्रतिनिधियों से वार्ता की और कोतवाली में तहरीर दर्ज कर कार्यवाही करने की बात की। खंड विकास अधिकारी व प्रभारी निरीक्षक के आश्वासन पर संगठन के जिलाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी आकाश त्रिपाठी ने धरना स्थगित किया।

प्रदेश प्रभारी रोजगार सेवक संघ ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ दिन पूर्व एक आवास के प्रकरण को लेकर पंचायत सचिव आनंद सिंह को धमकाने का मन बनाकर उनके आवासीय कार्यालय पर अपने आप को प्रमुख समर्थक बताने वाले दर्जनों व्यक्ति जा धमके मौके पर सचिव के न मिलने पर अपना सारा गुस्सा वहाँ उपस्थित त्रिलोकपुर ग्राम रोजगार सेवक सचिन शंकर पर उतारते हुए उसे भद्दी भद्दी गालियां दी साथ ही हाथापाई करते हुए ब्लाक से भाग जाने को कहा। इस संबंध में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो चुका है। इस घटना के बाद ब्लाक रामनगर के रोजगार सेवकों ने रामनगर थाने में दबंगों के खिलाफ प्रार्थनापत्र दिया था जिसपर कोई सुनवाई नहीं हुई, रोजगार सेवकों ने घटना की जानकारी खंड विकास अधिकारी को देते हुए आवश्यक विभागीय कार्यवाही की भी माँग की लेकिन फिर भी कोई कार्यवाही न हुई जिससे जिले भर के रोजगार सेवकों का धैर्य आज समाप्त हो गया।

इस संबंध में खंड विकास अधिकारी अमित त्रिपाठी द्वारा बताया गया कि संगठन नेतृत्व कर्ताओं से धरना स्थगित किये जाने की वार्ता सफल रही वही प्रदेश प्रभारी ने बताया कि पूर्व में दी गयी तहरीर में त्रुटियों के कारण प्रथम सूचना रिपोर्ट नही दर्ज हो सकी जिसे सही कराकर पुनः तहरीर प्रस्तुत की जाएगी। हालांकि खबर लिखे जाने तक थानाध्यक्ष रामनगर ने बताया कि वार्ता के क्रम में अभी तहरीर प्राप्त नही हुई है, तहरीर प्राप्त होने के उपरांत ही नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

संगठन की ओर से जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया कि रोजगार सेवकों ने प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज किए जाने के आश्वासन पर धरना स्थगित किया है यदि उचित कार्यवाही नहीं होती तो आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा,संगठन ने यह स्पष्ट किया कि किसी भी कर्मचारी के खिलाफ यदि ऐसी घटना की पुनरावृत्ति होती है तो संगठन शांत नहीं बैठेगा।आज के कार्यक्रम मे ग्राम रोजगार सेवक संघ के जिला अध्यक्ष आकाश त्रिपाठी जिला महामंत्री दिलीप यादव संगठन प्रभारी जमनेश कनौजिया जिला सचिव दीपक सिंह रामनगर ब्लॉक अध्यक्ष ज्ञानेंद्र कुमार वर्मा नीलम, शकील अहमद सिरौलीगौसपुर अशोक यादव अनोज सिंह फतेहपुर, विनोद राव मसौली, जितेंद्र कुमार वर्मा बंकी मांधाता सिंह हरक ,पूरेडलई अमित यादव ,अवधेश सिंह हैदर गढ़ रामनगर महामंत्री अतीक अहमद कोषाध्यक्ष संदीप वर्मा ग्राम रोजगार सेवक गीता वर्मा पूजा वर्मा अमित कुमार धर्मेंद्र सिंह तमाम ग्राम रोजगार सेवक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट- हर्ष शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published.