लखनऊ पुलिस लाइन में जन्माष्टमी महोत्सव कार्यक्रम का सीएम योगी ने किया शुभारंभ।

लखनऊ :श्री कृष्ण जन्मोत्सव का कार्यक्रम लखनऊ की रिर्जव पुलिस लाइन में धूमधाम से मनाया गया। इस भव्य आयोजन में कान्हा नगरी मथुरा से लौटे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर,विशेष अतिथि के रूप में शामिल हुए। यहां सीएम ने सभी को बधाई दी। दीप प्रज्वलित कर भक्तिपूर्ण कार्यक्रम का शुभारंभ किया।
इस अवसर पर सीएम ने कहा कि कोविड प्रोटोकॉल का पालन कर भगवान श्रीकृष्ण का जन्मोत्सव यूपी के सभी थानों व पुलिस लाइन में मनाया जा रहा है। मथुरा में भी इतने भक्तों के बीच कोविड प्रोटोकॉल का पालन हो रहा था। इसके लिए पुलिस प्रशासन बधाई का पात्र है। बता दें, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के भी आयोजन में शामिल होने की चर्चा थी, हालांकि, वो नहीं पहुंची।
लखनऊ रिजर्व पुलिस लाइन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी को लेकर रंगारंग कार्यक्रम भी हुए। मंदिर में झांकी सजाई गई है। लाइट व फूलों की सजावट लोगों के आकर्षण का केंद्र बना रहा।


इससे पहले डीजीपी मुकुल गोयल ने श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किया। जिसमें उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन के मुताबिक मनाई जाएगी। त्योहार पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था करने के साथ संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस पिकेट की तैनाती और प्रभावी गश्त की जाए। सभी पुलिस अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमणशील रहेंगे।
कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव राजेन्द्र तिवारी, अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीजीपी मुकुल गोयल, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, पुलिस कमिश्नर लखनऊ डीके ठाकुर भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published.