लाठी से पीटकर किये गए नृशंस हत्याकांड का अभियुक्त गिरफ्तार!

बाराबंकी। थाना टिकैतनगर पर वादी ललई पुत्र स्व0 नारायण ग्राम परसावल थाना टिकैतनगर द्वारा प्राप्त सूचना कि उसके भाई मुन्ना लाल की जंगबहादुर पुत्र स्व0 बच्चूलाल ने लाठी से मारकर हत्या कर दी। इस सूचना पर थाना टिकैतनगर पर मु0अ0सं0-298/2021 धारा 302 भादवि बनाम जंगबहादुर पंजीकृत किया गया।

उक्त के क्रम में पुलिस अधीक्षक बाराबंकी यमुना प्रसाद द्वारा घटना से सम्बन्धित साक्ष्यों को एकत्रित कर हत्या में संलिप्त अभियुक्तों की गिरफ्तारी करने हेतु अपर पुलिस अधीक्षक दक्षिणी मनोज कुमार पाण्डेय के निर्देशन व क्षेत्राधिकारी रामसनेहीघाट रघुवीर सिंह के पर्यवेक्षण में प्रभारी निरीक्षक टिकैतनगर के नेतृत्व में थाना टिकैतनगर पुलिस टीम द्वारा मैनुअल इंटेलीजेंस के आधार पर घटना में नामजद अभियुक्त जंगबहादुर पुत्र स्व0 बच्चूलाल निवासी परसावल थाना टिकैतनगर जनपद बाराबंकी को घाघरा नदी के किनारे कछार से गिरफ्तार किया गया।

अभियुक्त से पूछताछ व साक्ष्य संकलन से प्रकाश में आया कि परसावल गांव घाघरा नदी के दो धाराओं के बीच स्थित है। कुछ दिन पूर्व मृतक मुन्नालाल गांव के ही जंगबहादुर के खेत से जा रहा था। तो जंग बहादुर ने उस रास्ते से निकलने के लिए मना किया था। इधर मृतक मुन्नालाल की सारी जमीन कट कर नदी में चली गई तो जंगबहादुर ने मुन्नालाल की जमीन से ही नाव निकालना शुरू कर दिया । इसकी जानकारी मृतक मुन्नालाल को हुई तो दोनों के मध्य विवाद हुआ और एक-दूसरे को देख लेने की धमकी दी गयी। जंगबहादुर घात लगाकर बैठा था और मुन्नालाल को मारने के लिए इन्तजार कर रहा था । इसी बीच मुन्नालाल रास्ते से कहीं जा रहा था तो जंगबहादुर ने लाठी से मार-मार कर नृशंस हत्या कर दी और घसीट कर नदी में फेंकने जा रहा था लेकिन लोगों के शोर सुनकर भाग गया । अभियुक्त जंगबहादुर की निशादेही पर आलाकत्ल एक अदद लाठी बरामद किया गया।

पुलिस टीम में प्रभारी निरीक्षक शशिकान्त यादव, उ0नि0 अमित कुमार पाण्डेय, का0 अमित कुमार, का0 धनजंय सिंह, का0 ऋषभ भदौरिया, का0 राजन गुप्ता थाना टिकैतनगर जनपद बाराबंकी शामिल रहे।

रिपोर्ट- सरादर परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published.