सपा का छात्र जागरूकता एवं सदस्यता अभियान जारी!

बाराबंकी: आज समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष छात्र सभा दिग्विजय सिंह देव के आवाहन पर समाजवादी छात्र जागरूकता एवं सदस्यता अभियान का आरंभ जनेस्मा डिग्री कॉलेज के सामने समाजवादी छात्र सभा जिलाध्यक्ष आकाश यादव द्वारा कैंप लगाकर छात्र-छात्राओं भाजपा सरकार के द्वारा लगातार हो रहे उत्पीड़न के खिलाफ जागरूक किया गया एवं पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार द्वारा छात्र-छात्राओं के लिए किए गए कार्यों को को भी बताया गया इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रुप में जिला प्रभारी समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सचिव मयंक यादव एवं अरविंद यादव एवं कई छात्र नेता कार्यक्रम में मौजूद रहे। उक्त आशय की जानकारी आशीष सिंह आर्यन ने साझा की।

इस अवसर पर प्रभारी समाजवादी छात्र सभा के प्रदेश सचिव मयंक यादव ने कहा कि पूर्व में समाजवादी सरकार ने छात्र एवं छात्राओं को उच्च शिक्षा की ओर अग्रसित करने के लिए छात्रों में निःशुल्क लैपटाॅप वितरित किये। कन्या विद्याधन के अन्तर्गत मेघावी छात्राओं को 30-30 हजार रूपये की धनराशि प्रदान की गयी थी। जिसमें 643466 छात्रायें लाभान्वित हुई। रोजगार की समस्याओं के समाधान के लिए समाजवादी सरकार के कार्यकाल में 242437 अध्यापकों की नियुक्ति की गयी थी। देश में करोड़ो पढ़े लिखे बेरोजगार हैं जिसकी संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। लोगों में बढ़ते आक्रोश को देखकर केन्द्र सरकार ने 23 फ़रवरी 2018 से बेरोजगारी के आकड़े प्रदर्शित करना बंद कर दिया है। नये रोजगार में हमारा पड़ोसी चीन 15 लाख नये रोजगार हर महीने देता है वहीं भाजपा सरकार की दर 13500 प्रतिमाह से भी कम है।

इस अवसर पर प्रभारी अरविंद यादव ने कहा कि नौजवानों के लोकप्रिय नेता अखिलेश यादव के नेतृत्व में मार्च 2012 में पूर्ण बहुमत की सरकार का गठन हुआ। युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने अपने पांच वर्ष के कार्य में समाज के वंचित वर्ग, दलितों, पिछड़ों, महिलाओं, अल्पसंख्यों को बुलंदियों पर ले जाने का कार्य किया है।

इस अवसर पर मुख्य रूप से समाजवादी छात्र सभा जिलाध्यक्ष आकाश यादव, मिट्टी खरे, अलका सिंह, एकता, प्रांजल शिवांगी, संगीता यादव ,कश्यप दीपू यादव, शिवम वर्मा, आनंद यादव कृष्णा ,शिवा वर्मा, पवन यादव, मोनू रावत, शुभम यादव ,उत्कर्ष पटेल, अनुज रावत, आशुतोष यादव ,दिलीप यादव, अंकित यादव ,संतोष वर्मा, नितिन वर्मा ,नीरज यादव, कुलदीप यादव, समरजीत सिंह समाजवादी छात्र सभा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

रिपोर्ट- मोहित शुक्ला

Leave a Reply

Your email address will not be published.