सपा की सरकार आई तो रद्द होंगे तीनो कृषि कानून

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रेदश की राजधानी लखनऊ में भगवान परशुराम की 108 फुट की प्रतिमा स्थापित कराने पर समाजवादी पार्टी का आभार प्रकट करने के लिए मुजफ्फरनगर के जीआईसी मैदान में ब्राह्मण सम्मेलन आयोजित किया गया इस सम्मेलन में ब्राह्मण समाज के लोगों ने अपनी ताकत दिखाते हुए ब्राह्मणों की भारी भीड़ सम्मेलन में पहुंची। ट्रैक्टर-ट्रॉली, गाड़ियों, मोटरसाइकिल व अन्य वाहनों से सम्मेलन में पहुंचे ब्राह्मण समाज के लोगों का जोरदार स्वागत किया गया।ब्राह्मण सम्मेलन मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माताप्रसाद पांडेय व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा के अलावा कई जनप्रतिनिधि भी मुख्यातिथि के रूप में ब्राह्मण सम्मेलन में शामिल हुए।

ब्राह्मण सम्मेलन में पहुंचे सपा नेता अभिषेक मिश्रा ने किसान आंदोलन पर बोलते हुए कहा की अगर 2022 में उनकी सरकार सत्ता में आई तो कृषि कानून रद्द कर देंगे। उन्होंने कहा की पांच साल में भाजपा सरकार पूरी तरह से फ़ैल रही है उत्तर प्रदेश में रोजगार की इतनी बत्तर अवस्था कभी नहीं रही वंही सुरक्षा में एनसीआर का जो डाटा है तो वह सबसे ख़राब है हमारा किसान एक साल से सड़क पर बैठा हुआ है इनको किसानो से ना कोई मोहब्बत है और ना कोई हमदर्दी ये बस बड़ी बड़ी बात करना जानते है पूरे झूठे लोग है में आपको विश्वाश दिलाना चाहता हूँ की अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो इन किसानो के लिए जो हमें करना पड़े वो करेंगे अगर कृषि कानून ख़त्म करने पड़े तो वो भी करेंगे नए कानून बनाएंगे सरकार की और से किसानो को सभी सुविधाएं दी जाएगी।

महावीर चौक के जीआईसी मैदान में आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में शहरी क्षेत्र के साथ ही देहात क्षेत्र से भी ब्राह्मण समाज के लोग बडी संख्या में सम्मेलन में पहुंचे। ब्राह्मण समाज के खाप चौधरियों व थाम्बेदारों को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया गया। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माताप्रसाद पांडेय व पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा के अलावा कई जनप्रतिनिधि भी मुख्यातिथि के रूप में ब्राह्मण सम्मेलन में शामिल हुए। सभी अतिथियों को माला व पगडी पहनाकर सम्मानित किया गया और फरसा भी भेंट किया गया। सम्मेलन की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी ने की। समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता व ब्राह्मण सम्मेलन कार्यक्रम के आयोजक राकेश शर्मा ने ब्राह्मण समाज की भीड़ को अपनी ताकत के रुप में दिखाई।

ब्राह्मण सम्मेलन में बाहर से आने वालों के लिए 4 घण्टे के लिए टोल फ्री भी कराया गया। ब्राह्मण सम्मेलन में पहुंचे सपा के पूर्व मंत्री अभिषेक मिश्रा ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर निशाना साधते हुए कहा की पांच साल में भाजपा सरकार पूरी तरह से फ़ैल रही है उत्तर प्रदेश में रोजगार की इतनी बत्तर अवस्था कभी नहीं रही वंही सुरक्षा में एनसीआर का जो डाटा है तो वह सबसे ख़राब है हमारा किसान एक साल से सड़क पर बैठा हुआ है इनको किसानो से ना कोई मोहब्बत है और ना कोई हमदर्दी ये बस बड़ी बड़ी बात करना जानते है पूरे झूठे लोग है में आपको विश्वाश दिलाना चाहता हूँ की अगर समाजवादी पार्टी की सरकार बनी तो इन किसानो के लिए जो हमें करना पड़े वो करेंगे अगर कृषि कानून ख़त्म करने पड़े तो वो भी करेंगे नए कानून बनाएंगे सरकार की और से किसानो को सभी सुविधाएं दी जाएगी।

वंही सभा में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता माताप्रसाद पांडेय ने भी भारतीय जनता पार्टी के साढ़े चार वर्ष पूरे होने पर जमकर भाजपा पर हल्ला बोला। पंजाब के मुख्य मंत्री द्वारा इस्तीफा देने के मामले में माताप्रसाद पांडेय ने कहा की ये दूसरे राज्य का मामला है में क्या कह सकता हूँ क्योंकि ये कांग्रेस का आंतरिक मामला है किसी पार्टी के आंतरिक मामलो में बोलना अच्छा नहीं लगता ,वंही कांग्रेस के साथ सपा के गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा की ये तो अखिलेश जी जानते है आप हमसे मत पूछिए। पंजाब के मुख्य मंत्री के इस्तीफे पर माताप्रसाद पांडेय की चुप्पी सपा कांग्रेस गठबंधन की और इशारा कर रही है। इस ब्राह्मण सम्मेलन में खास बात ये देखने को मिली की राजकीय इंटर कालेज के मैदान में हो रहा ब्राह्मण सम्मेलन में लोग सुबह दस बजे से पहुंचा शुरू हो गए थे लेकिन मुख्य अतिथियों के अधिक विलम्ब से पहुँचने पर जब माताप्रसाद पांडेय मंच से भाषण दे रहे थे तो सभा स्थल पर इक्का दुक्का लोग और खली खुर्सियाँ ही थी। मुज़फ्फरनगर की सदर विधानसभा से सपा के टिकट पर चुनाव की तैयारी कर रहे सपा नेता राकेश शर्मा इस सम्मेलन में 20 हजार लोगो के पहुँचने की बात कर रहे थे लेकिन केवल दो ढाई हजार लोग ही इस कार्यक्रम में पहुंचे।

रिपोर्ट – संजीव कुमार , मुजफ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published.