सपा नेता व पूर्व सांसद ने ही करवाई थी, पूर्व नप अध्यक्ष की हत्या

बलरामपुर में 4 जनवरी को हुई पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष फ़िरोज पप्पू की हत्या के मामले का आज राजफाश एसपी हेमन्त कुटियाल ने कर दिया है। मामले में पुलिस ने सपा के पूर्व सांसद रिजवान जहीर सहित उनकी बेटी जेबा रिजवान व उनके दामाद रमीज नियामत खां सहित 3 हत्यारों को गिरफ्तार किया है। हत्या में इस्तेमाल किये गए हथियार भी पुलिस ने बरामद कर लिया है। पुलिस इस हत्या कांड के खुलासा कुल 6 दिन में कर दिया है।

मृतक फिरोज पप्पू

पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और सपा नेता फिरोज़ पप्पू की हत्या 4 जनवरी को तुलसीपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने जरवा रोड पर अंजाम दी गयी थी। नगर पंचायत अध्यक्ष कहकशां फिरोज़ खान के पति फ़िरोज पप्पू को उनके घर के सामने ही दो अज्ञात व्यक्तियों ने धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी गयी थी।

हत्या के बाद से ही मृतक के परिजनों सहित पूरे तुलसीपुर इलाके में आक्रोश था, जिसके चलते पुलिस भी बहुत फूंक-फूंक कर कदम रख रही थी।

पुलिस के अनुसार, उनकी टीम ने 250 CCTV कैमरों की मदद से करीब 100 लोगों से पूछताछ की। क्राइम ब्रांच, सर्विलांस सेल की मदद से पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान जहीर व उनके दामाद रमीज नियामत खा व बेटी जेबा रिजवान के सर्विलांस रेकॉर्ड से हत्यारों का पता लगाया, जिसके बाद पुलिस ने पूर्व सांसद के लिए काम करने वाले मेहराजुल, महफूज व शकील को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल के मुताबिक हत्यारों में महफूज और मेहराजुल को घटना से पहले पूर्व सांसद रिज़वान जहीर व उनके दामाद रमीज नियामत ने अपने आवास पर बुलाया था और वहीं हत्या की साजिश रची गयी थी।

सपा नेता की फ़िरोज पप्पू की तुलसीपुर विधानसभा में बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए रमीज ने हत्या की साजिश रची थी। क्योंकि पूर्व सांसद की बेटी जेबा रिजवान भी तुलसीपुर विधानसभा से सपा के टिकट की दावेदार थी इसीलिए इस घटना को अंजाम दिया गया। ताकि जेबा रिज़वान को विधायक बनाया जा सके। इस सनसनीखेज हत्या कांड का खुलासा होने के बाद पुलिस ने राहत की सांस ली है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने में सीओ तुलसीपुर कुँवर प्रभात सिंह, सीओ सिटी वरुण मिश्र, एसएचओ तुलसीपुर, क्राइम ब्रांच समेत कुल 10 टीमें शामिल थी। पुलिस अधीक्षक ने कहा के इस घटना में मरहूम फिरोज पप्पू के परिवार और तुलसीपुर की जनता का भी पूरा सहयोग मिला है, इसलिए धन्यवाद करता हूं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.