सपा प्रत्याशी को अपना बताने में जुटी भाजपा! कांग्रेस की वजह से जीते मोदी- फरीद महफूज किदवई

बाराबंकी: ब्लाक प्रमुख के चुनाव में फतेहपुर ब्लाक के नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख पर मचा घमासान शांत होने का नाम नहीं ले रहा जहां एक तरफ भाजपा उन्हें अपना प्रत्याशी बता रही है वहीं समाजवादी पार्टी अनिल वर्मा को सपा समर्थित बता रहे हैं।

मो0 सबाह द्वारा आयोजित पत्रकार वार्ता में सपा के पूर्व मंत्री एवं कद्दावर नेता फरीद महफूज किदवई ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा उन्होंने कहा कि ब्लॉक प्रमुख चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने अपनी जीत के लिए हर प्रकार के हथकंडे अपनाए हैं और अब वह जीते हुए प्रत्याशियों को अपना बता रहे है। उन्होंने कहा कि फतेहपुर ब्लॉक से नवनिर्वाचित अनिल वर्मा सपा समर्थित प्रत्याशी हैं और उनकी जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी ने उनके साथ सिर्फ फोटो खिंचाई है जिससे यह प्रमाणित नहीं होता कि श्री अनिल भाजपा के हैं श्री किदवई ने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि यदि श्री अनिल भाजपा के प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे थे तो भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी क्यों नहीं घोषित किया था जबकि भाजपा ने फतेहपुर ब्लॉक से अन्य व्यक्ति को टिकट दिया था जो चुनाव हार गए है।

श्री किदवई ने बताया की नवनिर्वाचित ब्लाक प्रमुख की तबीयत खराब होने के कारण वह पत्रकार वार्ता में नहीं आ सके हैं लेकिन जल्द ही यह स्थिति  साफ हो जाएगी यहां तक कि उन्होंने पत्रकारों से श्री अनिल से बात करने तक की भी बात कही।

श्री किदवई ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा संविधान को खत्म करके अपने बनाए गए संविधान को लागू करने का प्रयास कर रही है, उन्होंने उन्नाव में हुई घटना का जिक्र करते हुए कहा की वहां तैनात वीडियो दिव्यांशु पटेल के द्वारा एक पत्रकार के साथ जिस तरह से बर्ताव किया गया है वह निंदनीय है, एक अधिकारी के द्वारा इस तरह लोकतंत्र के चौथे स्तंभ के प्रति व्यवहार उचित नहीं है, यही नहीं उस पत्रकार को भाजपा के एक कार्यकर्ता के द्वारा भी पीटा गया जो अत्यंत गलत कृत्य हैं जिस पर भाजपा चुप है।

जनसंख्या के कानून पर उन्होंने भाजपा को घेरते हुए कहा कि कानून गलत नहीं है बल्कि कानून को लागू करने वाले वर्तमान सरकार की नियत गलत है जो ऐसे समय में इस प्रकार के बिल ला रही है, जब आने वाले समय में विधानसभा चुनाव सिर पर हैं ऐसे समय में भारतीय जनता पार्टी के द्वारा इस प्रकार के बिल लाया जाना मात्र वोट की राजनीति है और भाजपा यह प्रयास कर रही है कि वह किसी प्रकार से वोटरों को लुभा सके। श्री किदवई यहीं नहीं रुके उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि प्रधानमंत्री मोदी को कांग्रेस की नाकामी के कारण जीत मिली।

जनसंख्या बिल पर उन्होंने योगी सरकार को घेरते हुए कहा कि किसी भी बिल को लाने से पहले उसके लिए उचित तैयारी करनी चाहिए ना कि उस बिल को थोप देना चाहिए। हालांकि उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण का समर्थन किया और कहा कि वह इस बिल के गलत समय लगाए जाने के विरोध में है ना की जनसंख्या नियंत्रण के विरोध में उन्होंने कहा कि इस मुल्क की बढ़ती जनसंख्या पर ध्यान देना अत्यंत आवश्यक है। दुनिया के तमाम देश बढ़ती जनसंख्या के प्रति चिंतित है और देश की बढ़ती जनसंख्या को रोकने का प्रयास कर रहे है।

वही बढ़ती ईंधन की कीमतों पर उन्होंने केंद्र सरकार पर भी जमकर निशाना साधा और कहा दुनिया में कोई ऐसा मुल्क मौजूद नहीं है जहां पर प्रति दिवस ईंधन की कीमतों में वृद्धि हो रही है लेकिन भारत में जिस तरह से प्रति दिवस ईंधन की कीमतों में वृद्धि हो रही है उससे मध्यम वर्गीय परिवार एवं किसानों पर अत्यधिक बोझ बढ़ता जा रहा है।

अंत में उन्होंने मीडिया कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित किया और आगामी 15 तारीख को होने वाले विरोध प्रदर्शन को सफल बनाने के लिए समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं का आवाहन भी किया कार्यक्रम के दौरान प्रमुख रुप से सपा नेता मोहम्मद सबाह मौजूद रहे।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *