हरदोई:- आवारा पशुओं से परेशान कलेक्ट्रेट पहुंचे किसान।

हरदोई में अन्ना पशुओं की समस्या से परेशान किसान कलेक्ट्रेट पहुंच गये और डीएम से समस्या निराकरण की मांग की। उन्होंने कहा कि अन्ना पशु फसलों को नुकसान पहुंचा रहे हैं। आखिर खेतों की रखवाली कितने समय तक की जा सकती है।रात रात भर किसान खेतों में रखवाली करते है और जरा सी चूक में रात में खेतों को पशु बरबाद कर देते हैं।किसानों ने आवारा जानवरों को पकड़कर गौशालाओं में भेजने की मांग की।

जिले में अन्ना पशुओं की समस्या बढ़ती जा रही है। पशु किसानों की फसलों को तबाह कर रहे हैं। दैवीय आपदा से जूझ रहे किसानों के सामने यह बड़ी परेशानी खड़ी हो गयी है। परेशान किसान कलेक्ट्रेट पहुंच गये और मामले में समस्या से निजात दिलाने की मांग की।किसानों ने कहा कि अन्ना पशुओं ने काफी फसल का नुकसान कर दिया है। दिन में तो लोग खेत की रखवाली कर लेते हैं लेकिन रात में भी किसान जागते है लेकिन जरा सा चूक हो गयी तो फसल चौपट।

किसानों का कहना है कि एक तो डीजल पर महंगाई सरकार ध्यान नही दे रही दूसरी तरफ सूखा भी पड़ा है भगवान भी उनकी नही सुन रहा ऐसे में यह आवारा जानवर एक और समस्या।कहाकि बड़ी समस्या किसानों के सामने खड़ी है कि फसलों को किस तरह से बचाया जाये।किसानों ने कहाकि आवारा जानवरों को पकड़कर गौशालाओं में छुड़वाकर समस्या का निराकरण कराया जाये नहीं तो किसान बरबाद हो जायेंगे।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.