हरदोई:- किसानों के कागजों पर वाहन लेने वाले चार ठगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार।

किसानों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने का झांसा देकर करते थे ठगी

किसानों को धोखे में रखकर बैंक से ऋण लेकर दो पहिया वाहन निकालकर दूसरे लोगो को देते थे बेंच

सीओ सिटी के नेतृत्व में गठित टीम ने ऑपरेशन शिकंजा के तहत की गिरफ्तारी

हरदोई जिले की पुलिस ने एक ऐसे गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है जो किसानों के लिए सरकारी योजनाओं के नाम पर किसानों से उनके आधार कार्ड और दूसरे कागज लेकर बैंकों के जरिए लोन पर दो पहिया वाहन निकलवा कर दूसरे लोगों को सस्ते दामों में बेच देते थे। ऐसे ही एक मामले में पुलिस ने जानकारी पाकर इस पूरे गिरोह का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने इस मामले में चार बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से पुलिस ने 12 बाइक और तीन स्कूटी बरामद की हैं। सीओ सिटी के नेतृत्व में ऑपरेशन शिकंजा के तहत यह कामयाबी पुलिस को हाथ लगी है। इस मामले का खुलासा एसपी अजय कुमार ने किया।

शहर कोतवाली पुलिस के पहरे में खड़े पिहानी थाने के रहने वाले संतोष और हरिराम एवं टड़ियावां थाने के रहने वाले विजयपाल और रामनिवास को पुलिस ने भोले भाले किसानों के साथ ठगी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। एसपी अजय कुमार के मुताबिक गैंग का सरगना संतोष अपने साथियों के साथ मिलकर गांव के भोले भाले व्यक्तियों को सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर उनसे उनका आधार कार्ड और दूसरे जरूरी कागजात हासिल कर लेता था।बताया कि कागज लेने के बाद उन कागजातों के जरिए अलग-अलग बैंकों से लोन कराकर बाइक और स्कूटी निकाल लेते थे जिसको बाद में यह लोग कम दामों पर दूसरे लोगों को बेच देते थे। ऐसे ही एक मामले की जानकारी पुलिस को तब हुई जब इन लोगों के हाथों ठगे गए एक व्यक्ति के पास बाइक की बकाया किस्त लेने बाइक एजेंसी से कुछ लोग पहुंचे तब उसने पूरे मामले की पुलिस को जानकारी दी।

इस तरह से किये जा रहे बड़े फ़्रॉड की पुलिस ने काफी पड़ताल की और ऐसे लोगों को पकड़ने के लिए शिकंजा कसा।पुलिस ने पूरे मामले की गहनता से जांच की तो पाया कि आरोपी ग्रामीणों से सरकारी योजनाओं के नाम पर उनके जरूरी कागजात लेकर बैंक से लोन लेकर बाइक निकालकर ग्रामीण इलाकों में बेच रहे हैं और इस प्रकार किसान अलग परेशान होता था और सम्बन्धित कम्पनी अलग से। पुलिस ने एक जाल बिछाया और उसके बाद इन शातिरों को पकड़ने के बाद इनके कब्जे से 12 मोटरसाइकिल और तीन स्कूटी बरामद की हैं। पुलिस ने इन सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.