हरदोई:- तहसीलदार की मौजूदगी में कब्र से निकाला गया शव।

24 जून को कोल्हू मिस्त्री की हुई थी मौत,परिजन ने दर्ज कराई एफआईआर

हरदोई के कासिमपुर थाना क्षेत्र में लगभग सवा दो माह पहले हुई कोल्हू मिस्त्री की मौत के मामले में डीएम की अनुमति से तहसीलदार सण्डीला की मौजूदगी में कब्र खुदवाकर उसका शव निकलवाया गया। मामले में पूर्व प्रधान समेत तीन लोगों पर गैर इरादतन हत्या की रिपोर्ट दर्ज हुई थी। अब घटना की जांच शुरू की गई है। संडीला में शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।

कासिमपुर थाना क्षेत्र के ग्राम घुघेरा निवासी रईस अहमद (60) चक्की और कोल्हू के मिस्त्री थे। पुत्र सईद के मुताबिक 24 जून को गांव के ही रहने वाले पूर्व प्रधान अफसर हुसैन ने घर आकर रईस को बुलाया और ग्राम पिलखनी स्थित ईंट भट्ठे पर कोल्हू सेट करने के लिए कहा था। कोल्हू के गिर जाने से नीचे दबकर रईस की मौत हो गई थी।आरोप है कि अफसर हुसैन, उसका भाइ कौसर और पुत्र कामिल भी कोल्हू की सेटिंग कराने में मदद कर रहे थे। इन लोगों ने कोल्हू का ऊपरी हिस्सा लापरवाही से छोड़ दिया जो रईस के सीने पर आ गिरा। घटना में रईस की मौत हो गई थी।इस मामले में दबाव और धमकी देकर बिना पोस्टमार्टम के ही शव को दफना दिया गया था।

इस मामले में चार सितंबर को सईद की तहरीर पर पूर्व प्रधान अफसर हुसैन, उसके भाई कौसर और पुत्र कामिल के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज किया गया था।इसके बाद परिजनों ने डीएम व पुलिस अधिक्षक को प्रार्थना पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई थी। जिस पर थाना कासिमपुर पुलिस ने तहसीलदार सण्डीला अम्बिका चौधरी की मौजूदगी में शव को कब्र से खोदवाकर निकलवाया और पीएम के लिऐ भेज जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। प्रभारी निरीक्षक कासिमपुर सुभाष चंद्र सरोज ने बताया कि संडीला में पोस्टमार्टम कराया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.