हरदोई:- पनीर, सरसों तेल, नमकीन, दूध समेत 14 नमूने फेल

हरदोई में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग की ओर से मिलावटखोरों के खिलाफ चलाए गए अभियान के दौरान लिए गए नमूनों की जांच रिपोर्ट आने लगी है। जांच में पनीर, सरसों तेल, नमकीन, दूध, खोवा, बेसन, रिफाइंड सोयाबीन ऑयल के 14 नमूने फेल पाए गए हैं। विभागीय अधिकारी ने फर्म संचालक व दुकानदारों को नोटिस भेजा है।

इसके साथ ही न्यायालय में वाद दायर करने की तैयारी शुरू कर दी है। अभिहित अधिकारी सतीश कुमार ने बताया कि बघौली स्थित डेयरी प्रोडक्ट्स, भरखनी के राजेश कुमार, सुरसा के जगतपुरवा के रामकिशोर, बेहटागोकुल रमूलपुर के विनय कुमार पाल, संडीला के इंडियन ढाबा से नमूना लिया गया है

इसके अलावा शाहाबाद के अल्लापुर में अवधेश कुमार की दुकान से रिफाइंड सोयाबीन ऑयल, माधौगंज के सुभाषनगर के प्रमोद गुप्ता व बिलग्राम के मनीष गुप्ता की दुकान से खोवा, बघौली के तोताराम की दुकान से बेसन, पाली के रघुवीर, माधौगंज के अरविंद कुमार की दुकान से सरसों का तेल, मुन्नेमियां चौराहा पर निमित गुप्ता की दुकान से तरबूज मिठाई, बेनीगंज के शौकत अली की दुकान से दूध, शाहाबाद के राज नमकीन भंडार से नमकीन का नमूना लिया था, नमूना जांच में फेल पाया गया है। सभी के विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया चल रही है।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.