हरदोई:- बच्चों में संभावित संक्रमण को लेकर हरदोई में तैयारी पूरी, नही होगी दिक्कत।

यूपी के कई शहरों में बच्चों में बढ़ रहे संक्रमण को लेकर हरदोई में तैयारी पूरी है। यहां पर सभी व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गयी है। सीएमओ डॉक्टर सूर्यमणी त्रिपाठी ने बताया कि जिले में संभावित संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग सभी व्यवस्थाओ के साथ लैस है। अगर कहीं भी इस प्रकार की दिक्कत आई तो उस खतरे से निपटने में स्वास्थ्य विभाग सजग है।

कोरोना की तीसरी लहर में बच्चों के अधिक प्रभावित होने की आशंका को देखते हुए केंद्र व प्रदेश सरकार इससे निपटने की तैयारी में जुट गई है। बच्चों पर कोरोना संक्रमण की आशंकाओं और उससे निपटने के लिए तैयारियों पर विशेषज्ञों ने दिशा-निर्देश दिए है इसको लेकर हरदोई में भी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है।

बतादें की कोरोना की पहली लहर में बुजुर्ग ज़्यादा प्रभावित हुए। दूसरी लहर में मुख्य तौर पर युवा संक्रमित हुए। अब तीसरी लहर में क्या होगा इसकी तैयारी पूरी की जा रही है। सीएमओ डॉक्टर सूर्यमणी त्रिपाठी ने बताया कि जिले में संभावित संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग सभी व्यवस्थाओ के साथ लैस है,अगर कहीं भी इस प्रकार की दिक्कत आई तो उस खतरे से निपटने में स्वास्थ्य विभाग सजग है।

सीएमओ डॉक्टर सूर्यमणी त्रिपाठी ने बताया कि जिले में संभावित संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तैयारी कर ली है।जिला अस्पताल में 50 बेड का पीकू वार्ड बनाया गया है।100 शैया हॉस्पिटल में 10 बेड का पीकू वार्ड बनाया गया है इसके साथ ही इसी 100 शैया हॉस्पिटल में 18 बेड का एसडीयू वार्ड भी बनाया गया है।इसी के साथ जिले की शाहाबाद सण्डीला अहिरोरी व बावन सीएचसी प्रति सीएचसी 12 अर्थात 48 बेड बच्चों के लिए रिजर्व किये गए है जहां सभी व्यवस्थाएं मुस्तैद है। वही जिले के पीडियाट्रिक वार्ड में 7 बच्चे विभिन्न बीमारियों से इलाज के लिए भर्ती किये गए जिनका इलाज किया जा रहा है।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.