हरदोई:- शराब कारोबारियों की 50 लाख की सम्पत्ति कुर्क।

जमीन के साथ करोबारियों की 3 लग्जरी कारें भी की गईं कुर्क

हरदोई में डीएम अविनाश कुमार के आदेश के बाद जहरीली शराब के कारोबारियों पर प्रशासन ने बड़ी कार्यवाई करते हुए शराब कारोबारियों की जमीन व 3 लग्जरी कारों समेत करीब 50 लाख रुपये की संपत्ति कुर्क करने की कार्यवाई की है। बेनीगंज में दर्ज हुए मुकदमे की टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक द्वारा विवेचना की गई थी।

सण्डीला में एसडीएम,तहसीलदार, सीओ हरियांवा व टड़ियावां के प्रभारी निरीक्षक की मौजूदगी में यह कार्यवाई हुई। एसपी ने कहाकि इस प्रकार के अपराधियों को शरण देने वाले अथवा अपराधियों के गुर्गों पर भी कार्यवाई की जाएगी।

बतादें कि बेनीगंज कोतवाली में दर्ज एक मुकदमे के आरोपी मुकेश अवस्थी पुत्र जुगुल किशोर अवस्थी निवासी ग्राम मंगरा मजरा अटसलिया थानां सण्डीला पर पुलिस ने गैंगेस्टर एक्ट की कार्यवाही की थी जिसकी विवेचना टड़ियावां पुलिस को दी गयी थी। टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक राय सिंह को विवेचना के दौरान मंगरा गांव में मुकेश अवस्थी व उनकी पत्नी गुंजन अवस्थी के नाम कृषि भूमि खरीदने की जानकारी मिली।

जिसके बाद जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजकर वाद के क्रम में उत्तर प्रदेश गिरोहबंद अधिनियम के अंतर्गत कुर्क करने का आदेश पारित हुआ जिसके बाद सण्डीला एसडीएम मनोज कुमार श्रीवास्तव, सीओ हरियावां आरएस कुशवाहा, तहसीलदार अम्बिका चौधरी, टड़ियावां प्रभारी निरीक्षक राय सिंह, सण्डीला कोतवाली के वरिष्ठ उपनिरीक्षक इरशाद अली ने टीम के साथ मंगरा गांव में जाकर कृषि भूमि को मुनादी कराके संपत्ति की कुर्की की कार्यवाही पूरी की है। एसपी अजय कुमार ने बताया कि इस प्रकार के अपराधियों को शरण देने वाले अथवा अपराधियों के गुर्गों पर भी कार्यवाई की जाएगी।

हरदोई से शिवहरि दीक्षित की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published.