अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरफ्तार, पांच लग्जरी गाड़ी बरामद।

प्रयागराज पुलिस ने अंतर्राज्यीय वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के कब्जे से पुलिस ने फॉर्चूनर, सफारी, क्रेटा, ईको स्पोर्ट और ब्रेजा जैसी पांच लग्जरी गाड़ियां भी बरामद की हैं। बरामद लग्जरी गाड़ियों की अनुमानित कीमत डेढ़ करोड़ बतायी जा रही है। इसके अलावा भारी मात्रा में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण और 45 से अधिक गाड़ियों के फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए हैं।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्तों का लंबा आपराधिक इतिहास भी सामने आया है। इनके खिलाफ पहले से कई राज्यो में लूट, चोरी सहित कई गंभीर धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। गिरोह का नेटवर्क उत्तर प्रदेश के अलावा पश्चिम बंगाल, दिल्ली, बिहार, झारखंड, आसाम, मध्य प्रदेश, उड़ीसा, महाराष्ट और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यो में भी फैला हुआ है।

पुलिस के मुताबिक इस गिरोह में शामिल सभी अभियुक्तों के काम बंटे हुए हैं, कोई गाड़ियों को चोरी करता है, तो कोई उनके फर्जी दस्तावेज तैयार करता है, कोई उन्हे दूसरे राज्यो में बेचने का काम करता है। पुलिस के मुताबिक शुरुआती पूछताछ में पता चला है कई यह गिरोह अभी तक पचास से अधिक गाड़ियों को चोरी कर बेच चुका है। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ में पुलिस को यह भी पता चला है की चोरी की गाड़ियों को यह बेहद सस्ते दामो में बेचा करते थे।

डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया की गिरोह से जुड़े अन्य सदस्यों के बारे में अहम क्लू मिला है, उनकी तलाश में भी पुलिस की टीमें लगी हुई हैं जल्द ही उन सभी को गिरफ्तार किया जाएगा। डीआईजी के मुताबिक गिरफ्तार अभियुक्त रंजीत उर्फ रिंकू इटावा जनपद के यशोदा थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि आदित्य सिंह कानपुर नगर के किदवई नगर, मोहम्मद आरिफ और शहंशाह फिरोजाबाद जनपद के चुंगी रसूलपुर के रहने वालें हैं, जबकि पांचवा सदस्य शिबू प्रयागराज के धूमनगंज का रहने वाला है। डीआईजी ने गिरोह का भंडाफोड़ करने वाली पुलिस को बीस हजार रुपए इनाम भी देने की घोषणा की है।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *