अगर जा रहे है उत्तराखंड तो पहले कर लीजिए ये तैयारी! सरकार ने जारी किए है आदेश

देहरादून। अक्सर आप घूमने के लिए किसी न किसी जगह का चुनाव करते है और बस आप तैयारी करके अपने गंतव्य पर निकल लेते है लेकिन कोरोनॉ के चलते अब यह इतना आसान नही रह गया है। कोविड कि रोकथाम के लिए कई राज्यो ने अलग अलग नियम बना रखे है इसी के क्रम में अगर आप उत्तराखंड जा रहे है तो यह आप सरकार के इस आदेश पर अमल करने के बाद ही जाए।

उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का ग्राफ तेजी से बढ़ रहा है। साथ ही सरकार की चुनौतियां भी बढ़ गई हैं। इन सबके बीच सरकार ने राज्य में प्रवेश करने वालों के लिए नए आदेश जारी कर दिए हैं, जिसके तहत यहां आने से पहले स्मार्ट सिटी वेब पोर्टल http://smartcitydehradun.uk.gov.in बेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन बेहद जरूरी है। साथ ही पर्यटकों को होटल या होम स्टे में कम से कम दो दिन की बुकिंग करानी होगी। इसके अलावा अगर कोई भी पर्यटक कोरोना पॉजिटिव पाया जाता है तो होटल प्रबंधन को तुरंत ही जिला प्रशासन को इसकी जानकारी देनी होगी।

उत्तराखंड में अनलॉक- 4 के लिए नए आदेश जारी किए गए हैं, जो 21 सितंबर से लागू होंगे। इसके तहत राज्य में प्रवेश करने वालों या पर्यटकों को काफी रियायतें भी दी गई हैं। बात क्वारंटाइन की करें तो जिनके पास कोरोना जांच की 96 घंटे की नेगेटिव रिपोर्ट होगी, उन्हें होम क्वारंटाइन नहीं होना पड़ेगा। वहीं, जिनके पास रिपोर्ट नहीं है तो उनकी थर्मल जांच की व्यवस्था जिला प्रशासन करेगा जिसके आधार पर पर ही आपको अनुमति दी जाएगी।

नितेश मिश्रा की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *