अजब-गजब !सीतापुर: खाताधारक बैंक गया नही और उसके खाते से निकल गये 20 हजार रुपये।

रिपोर्ट – आरडी अवस्थी

क्षेत्र की एक बैंक में फर्जीवाड़ा कर अवैध तरीके से धन निकासी का मामला संज्ञान में आया है। पीड़ित द्वारा सदरपुर थाने में लिखित शिकायती पत्र देकर इंसाफ की गुहार लगायी है।
सदरपुर थाना क्षेत्र की इलाहाबाद बैंक शाखा हाजीपुर देबियापुर के खाताधारक मोहम्मद कय्यूम पुत्र मोहम्मद अय्यूब निवासी धर्मपुर जिनकी खाता संख्या 21810155980 है।

उनका यह आरोप है कि उनके इस खाते में लगभग 27,000 रुपये थे पिछले छः माह से बैंक न जाने के बावजूद भी उनके खाते से किसी अज्ञात द्वारा गत 1 जून को 20,000 रुपये निकाल लिये गये है इसकी जानकारी उन्हें तब हुई जब वो पिछले 10 जून को बैंक धन निकालने पहुँचे व विड्रॉल भरा। कैशियर द्वारा उन्हें बताया गया कि आपके खाते पर लगभग 7,000 रुपये ही शेष है।यह सुनते ही वह परेशान हो गए और तुरंत ही स्टेटमेंट निकलवाकर देखा तो पता चला कि 1 जून को ही किसी के द्वारा उनके खाते से 20,000 रुपये निकाल लिये गये है। इस बाबत जब वो शाखा प्रबन्धक के पास पहुंचे तो शाखा प्रबंधक उल्टे उनके साथ गलत तरीके से पेश आते हुए उन्हें ही डंडे से मारने दौड़े।

पीड़ित का आरोप यह भी है कि शाखा प्रबंधक द्वारा फोन करके पुलिस को बुलाकर उनको धमकाने का भी काम किया गया।लेकिन उनके द्वारा अपनी बात पर अड़े रहने पर सभी बैंककर्मियों के साथ मैनेजर ने उन्हें उनके रुपये लौटने का वादा किया। सोमवार को जब पीड़ित मैनेजर के बताए अनुसार बैंक कार्यालय पहुचा तो शाखा प्रमुख द्वारा उनसे उनकी पासबुक ले ली गई और गलत व्यवहार करते हुए उन्हें वहां से भगा दिया गया। भुक्तभोगी ने परेशान होकर न्याय की आस में सदरपुर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाने के उद्देश्य से एक प्रार्थना पत्र दे दिया है। उक्त पूरे विवरण से लेकर इस विषय में बैंक का पक्ष जानने के उद्देश्य से शाखा प्रबंधक से उनके मोबाइल नम्बर पर बात करने का प्रयास किया गया किन्तु बात नहीं हो सकी।इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक सदरपुर विकास चन्द्र मिश्र ने बताया कि तहरीर अभी तक प्राप्त नही है, तहरीर मिलने पर जांच कर प्रभावी कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *