अमरोहा की गजरौला नगर पालिका ने बनाया कीर्तिमान केंद्र से मिला “ओडीएफ प्लस प्लस” का सम्मान!

अमरोहा जिले की गजरौला नगर पालिका ने पूरे कस्बे में बेहतर सफाई व्यवस्था को लागू करके सरकार के स्वच्छता मिशन सर्वेक्षण में ओडीएफ प्लस प्लस की प्रतिष्ठा पूर्व रैंकिंग हासिल की है ।
यह स्थान देश प्रदेश की उन गिनी चुनी नगर निकायों को मिलता है जहां कोई भी निवासी खुले में शौच नहीं जाता और सफाई स्वच्छता के मानकों का संपूर्ण पालन होता है ।

नगर पालिका गजरौला की चेयरमैन अंशु नागपाल का कहना है कि नगरपालिका के समस्त अधिकारियों और कर्मचारियों के परिश्रम और नगर की जनता के सहयोग से यह सम्मान मिला है इसमें सभी सभासदों ने भी आगे बढ़कर कार्य किया है और हमें उम्मीद है कि आगे भी नगरपालिका गजरौला सभी क्षेत्रों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी।

नगर पालिका गजरौला के अधिशासी अधिकारी विजेंद्र सिंह पाल ने मीडिया को बताया कि गजरौला के सम्मानित नागरिकों सभासद गण समस्त कर्मचारियों के परिश्रम से यह सफलता मिली है और चेयरमैन महोदय और जिला अधिकारी महोदय के नेतृत्व में बेहतर कार्य करने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि पूर्व सांसद देवेंद्र सिंह नागपाल जी का भी महत्वपूर्ण सहयोग प्राप्त हो रहा है जिससे नगर पालिका गजरौला स्वच्छता अभियान को सफलतापूर्वक धरातल पर उतारने में सफल है और ओडीएफ प्लस प्लस का भी सम्मान मिला है।

उन्होंने बताया कि नगर पालिका गजरौला को ओडीएफ प्लस प्लस मानक में स्थान दिलाने के लिए पिछले दिनों आवेदन किया गया था जिसके बाद भारत सरकार से आई टीम ने गोपनीय रूप से सारी व्यवस्था की जांच की और संतुष्ट होने के बाद नगर पालिका गजरौला को यह सम्मान प्रदान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *