अमेरिकन संस्था के सहयोग से आसरा जन सेवा अस्पताल.. मासूमों को दे रहा सुंदर शरीर सुखी जीवन ..जन्म से बिगड़े चेहरे कान नाक तालू  का निशुल्क इलाज ..गरीबों को बड़ी राहत

रिपोर्ट आदित्य यादव
बाराबंकी स्थित आसरा जनसेवा अस्पताल   गरीब मरीजों के लिए उम्मीद की नई किरण लेकर सामने आया है… अमेरिकन संस्था द स्माइल ट्रेन के सहयोग से 1 वर्ष से लेकर 5 वर्ष तक के बच्चों का इस अस्पताल में निशुल्क इलाज किया जा रहा है.. ऐसे तमाम बच्चे जो जन्म से ही कटे होंठ कटे कान अधूरी नाक या चिपके हुए गाल और तालू की वजह से सामान्य जीवन नहीं जी पा रहे हैं    या फिर सुंदर शरीर सुंदर चेहरे को हासिल नहीं कर पा रहे हैं ..ऐसे बच्चों का इलाज और सर्जरी आसरा जन सेवा अस्पताल में निशुल्क पंजीकरण के द्वारा किया जा रहा है ।

. अमेरिकन संस्था स्माइल ट्रेन के प्रोजेक्ट डायरेक्टर डॉ अमित अग्रवाल ने बताया कि इस तरह की बीमारी अनुवांशिक रुप में देखने को मिलती है ..जिसकी वजह से बच्चों में अधूरापन और हीन भावना आ जाती है और उसके बाद इलाज ना होने पर ऐसे बच्चे जीवन भर निराशा और मनोबल में कमी की वजह से अपने और समाज के विकास में योगदान नहीं दे पाते.

आसरा जन सेवा अस्पताल में ऐसे बच्चों का निशुल्क इलाज कराया जा रहा है, बाराबंकी में अभी तक 52 मरीजों का पंजीकरण करके उनके इलाज की शुरुआत की जा रही है ..

अगर आपके भी घर परिवार या परिचित लोगों में कोई ऐसा बच्चा हो जो इस तरह की समस्याओं से पीड़ित हो तो जरूर उसे बाराबंकी के आसरा जनसेवा अस्पताल ले आए और बेहतर इलाज आसानी से करवाएं..