अयोध्या में भूमि पूजन संपन्न होने के बाद सीतापुर के विभिन्न स्थानों में रहा हर्ष का माहौल

रिपोर्ट- आरडी अवस्थी (राजा भैया)

सीतापुर बिसवॉ कस्बे में रहा हर्ष का माहौल


वर्षों बाद अयोध्या में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राम जन्म भूमि का पूजन पूरे विधि विधान के साथ संपन्न हुआ सनातन धर्म के लोगों में खुशी का माहौल दिखाई दिया।
इसी ऐतिहासिक पल को और खूबसूरत बनाने के लिए बिसवां कस्बे में प्राचीन शिव मंदिर पत्थर शिवाला सहित लोगों ने अपने घरों में रंग बिरंगी झालर व मिट्टी के दीए जलाकर घरों को रोशन किया।
वही शांति व सुरक्षा बनाए रखने के लिए पुलिस ने दिनभर सड़कों पर ताकबीन की।
लोगों में भूमि पूजन व वर्षों बाद मंदिर निर्माण का कार्य शुरू होने की काफी खुशी भी दिखाई दी वहीं कुछ लोग इस दिन को दीपावली के रूप में मना कर एक दूसरे को मिठाई खिलाकर पटाखे भी जलाए।

सीतापुर के लालबाग चौराहे पर जश्न का माहौल


शहर के व्यापारियों ने लालबाग चौराहे से आई हॉस्पिटल रोड के डिवाइडर पर जलाएं दीप, फहराया ध्वज।
सीतापुर शहर के व्यापारियों ने राम मंदिर भूमि पूजन का जश्न मनाने के लिए लालबाग चौराहे से आई हॉस्पिटल रोड के बीच में बने डिवाइडर पर सैकड़ों की संख्या में दीप जलाएं इसके साथ ही यह सारे दीपक घी के जलाए गए और इसके अलावा जो इस डिवाइडर पर रेडियम पोस्ट से उन पर ध्वज फहराया गया यह भगवान राम के प्रेम का प्रतीक माना जाता है जिसके चलते सभी व्यापारी एकत्र हुए।
राम मंदिर निर्माण कार्यक्रम शुरू होने के जश्न में इन्होंने यह कार्यक्रम का आयोजन यहां शहर में भी किया।
इस मौके पर तमाम व्यापारी मौजूद रहे।

जनपद सीतापुर के सिधौली कस्बे में जश्न का माहौल


अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि पूजन के अवसर पर नगर सिधौली सहित पूरे क्षेत्र में हर्षोल्लास का माहौल रहा।
लोगों ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए दीपोत्सव मनाया।
अपने घरों प्रतिष्ठानों देवालयों में दीप जलाएं।
लोगों के अतिरिक्त आज भारतीय किसान यूनियन के सदस्यों ने विभिन्न चौराहों पर दीप जलाए इसके अतिरिक्त सिधौली कस्बे में हिंदू संगठनों, विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल आदि संगठनों ने भी उत्साह पूर्वक दीपोत्सव मनाया


जय श्रीराम के नारे लगाए और जयकारों का उद्घोष किया।
कस्बे में मनकामेश्वर मंदिर, हनुमान मंदिर, मंशापूर्ण हनुमान मंदिर, भगवान सिद्धेश्वर महादेव मंदिर, राय जलालपुर स्थित सती शिव धाम मंदिर और कई धार्मिक स्थानों पर पूजन अर्चन किया गया और दीपावली मनाई गई। सती धाम मंदिर के सदस्य प्रमोद शुक्ला ने कहा इस घड़ी का भारतवासियों को बरसों से इंतजार था। भगवान श्री राम मंदिर का निर्माण होने जा रहा है, यह हिंदू समाज के लिए हर्ष की बात है।
भारतीय किसान यूनियन के जिला महासचिव संदीप मिश्र ने कहा कि 500 वर्ष के बाद हर्ष का माहौल आया है।
माननीय पीएम मोदी मिशन अगेन संगठन के आशुतोष अवस्थी व प्रवीण ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरे भारत वासियों को गर्व है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *