आईपीएस डॉ अरविंद चतुर्वेदी को पुलिस अकैडमी का न्योता, IFS अफसरों को देंगे ज्ञान और प्रशिक्षण!

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक डॉ अरविंद चतुर्वेदी उत्तर प्रदेश पुलिस के उन विद्वान अधिकारियों में गिने जाते हैं जिन्हें कानून व्यवस्था और पुलिस से संबंधित राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं में बेहद सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है और अक्सर वहां पर अपने अनुभव और कार्यकुशलता को साझा करने के लिए बुलाया जाता है।

लंबे समय तक उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स में संगठित अपराध के खिलाफ बेहतर कार्य कर चुके डॉ अरविंद चतुर्वेदी इंटरपोल के साथ संगठित अपराधों के अलावा वन्यजीव तस्करी के नेटवर्क पर भी गंभीरता से काम कर चुके हैं। उनकी विशेषज्ञता को देखते हुए अक्सर उन्हें सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी हैदराबाद में भी प्रशिक्षु आईएएस आईपीएस और आईएफएस अफसरों के मार्गदर्शन ज्ञान वर्धन और प्रशिक्षण के लिए बुलाया जाता है।

एक बार फिर राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के सहायक निदेशक वरिष्ठ आईपीएस पवन कुमार ने उत्तर प्रदेश के डीजीपी को पत्र लिखकर 17 सितंबर को नेशनल पुलिस अकैडमी के द्वारा आयोजित प्रशिक्षु
आई एफ एस के लिए विशेष ऑनलाइन कार्यशाला में डॉ अरविंद चतुर्वेदी को बतौर प्रशिक्षक मार्गदर्शन देने हेतु अवकाश प्रदान करने के लिए निवेदन किया है।

ऑनलाइन कार्यशाला में आई एफ एस अधिकारियों को दुर्लभ वन्यजीवों की तस्करी की रोकथाम और उनसे संबंधित मामलों की बेहतर जांच और विवेचना के लिए बाराबंकी के एसपी डॉ अरविंद चतुर्वेदी का विशेष लेक्चर प्रस्तावित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *