आरोप: हाफिज सईद को मरवाने के लिए मोदी सरकार ने करवाया लाहौर में विस्फोट ?

पाकिस्तान सरकार के प्रवक्ता ने आरोप लगाया है कि बीते 23 जून को पाकिस्तान के लाहौर शहर में चर्चित कट्टरपंथी नेता हाफिज सईद के घर के बिल्कुल नजदीक हुए भीषण बम विस्फोट का काम भारत की नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर भारतीय एजेंसियों ने पाकिस्तानी आतंकियों के सहयोग से अंजाम दिया था।

पाकिस्तान के सूचना प्रसारण विभाग के मंत्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके भारत की नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया है कि वह लगातार पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को बढ़ावा देने में जुटी है गौरतलब है कि बीते 23 जून को पाकिस्तान के प्रमुख शहर लाहौर के जोहर टाउन में मुंबई हमलों के वांछित आतंकवादी मास्टरमाइंड हाफिज सईद के घर के बिल्कुल नजदीक एक भीषण बम विस्फोट हुआ था जिसमें 1 पाकिस्तान सुरक्षा विभाग के पुलिसकर्मी समेत 3 लोग मारे गए थे पाकिस्तानी एजेंसियों का मानना है कि हाफिज सईद की हत्या के लिए इस बम धमाके की योजना बनाई गई थी लेकिन किस्मत से वह बच गए जबकि तीन अन्य लोगों की मौत हो गई।

पाकिस्तानी अधिकारियों और पाकिस्तान की सरकार ने आधिकारिक रूप से पहले भी कई बार कहा है कि जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आई है तब से लगातार पाकिस्तान में आतंकी गतिविधियों को भारत के द्वारा हर तरह की मदद पहुंचाई जा रही है और पाकिस्तान में हालात खराब करने की कोशिश की जा रही ।

पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ ने सीधे तौर पर कहा है कि हाफिज सईद को ध्यान में रखकर यह धमाके कराए गए थे जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई और 24 लोग गंभीर रूप से घायल हुए और इसके लिए भारत सरकार और उनकी एजेंसियां जिम्मेदार हैं ।
मोईद यूसुफ ने यह भी कहा कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ “हाइब्रिड वार” भी शुरू करने में जुटा है और लगातार भारत-पाकिस्तान की सुरक्षा एजेंसियों को साइबर हमलों का निशाना बना रहा है।

इसके अलावा पाकिस्तान के सूचना प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने भी कहा है कि भारत लगातार पाकिस्तान में आतंकी वारदातों के जरिए नुकसान पहुंचाने के काम में लगा हुआ है। उनके मुताबिक पाकिस्तानी एजेंसियों के पास इस बात के पक्के सबूत हैं कि हाफिज सईद के घर के नजदीक इन धमाकों को करवाने में भारत की चर्चित खुफिया एजेंसी रॉ शामिल है।

ब्यूरो रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *