उत्तराखंड: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शहीद स्थल पर शहीदों को पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि।

उत्तराखंड – मुख्यमंत्री श्री पुष्कर सिंह धामी ने खटीमा स्थित शहीद स्थल पर राज्य निर्माण आंदोलन के शहीदों को पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी और शहीदों के परिजनों को शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। उन्होंने शहीद परमजीत सिंह की माता श्रीमती रंजीत कौर को ₹100000 का चेक प्रदान किया और 109 करोड रुपए के विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खटीमा और बाजपुर के आधुनिकीकरण आदित्य चौक किच्छा के सुंदरीकरण विभिन्न सड़क निर्माण कार्य और खटीमा लोहिया नहर के संरक्षण, आधुनिकीकरण और पुनरुद्धार कार्य का लोकार्पण किया। उन्होंने खटीमा में नवीन बस अड्डे का निर्माण, खटीमा स्थित पुराने बस अड्डे में व्यवसायिक पब्लिक पार्किंग कॉन्प्लेक्स के निर्माण, खटीमा तहसील के सामने पार्क एवं रोड साइड, खटीमा-टनकपुर चौराहे के सौंदर्यीकरण कार्य समेत विभिन्न विकास योजनाओं का शिलान्यास किया।

मुख्यमंत्री ने खटीमा में बस अड्डे निर्माण, पुराना बस अड्डे पर भव्य कॉन्प्लेक्स निर्माण, पुरानी तहसील में पार्क निर्माण, खटीमा में भव्य खेल मैदान, शहीद स्मारक निर्माण, आर्मी कैंटीन एवं सैनिक मिलन केंद्र निर्माण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 150 से 300 तक बढ़ाने के कार्य, कैंसर यूनिट नर्सिंग कॉलेज एवं फार्मेसी कॉलेज निर्माण, सूरज रेंज में फॉरेस्ट सफारी केंद्र, खटीमा में नाली के ट्रेंचिंग जोन, तहसील परिसर में ओपन जिम, पुराने तहसील में पार्क निर्माण व संजय पार्क डिग्री कॉलेज, छतरपुर कॉलेज के सौंदर्यीकरण, जल नलकूप, पूर्व जलाशय एवं पाइप लाइनों के कार्य, राजकीय थारू इंटर कॉलेज में नलकूप निर्माण कार्य, समेत विभिन्न सड़कों के डामरीकरण कार्य की घोषणा की।

मुख्यमंत्री ने उप तहसील नानकमत्ता को पूर्ण तहसील बनाने की भी घोषणा की। उन्होंने कहा कि लगभग 250 करोड़ की लागत से विभिन्न विकास कार्य कराए जाएंगे।
मुख्यमंत्री की पुष्कर सिंह धामी ने आज ग्राम नारायणपुर किच्छा में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मारक पर पुष्प चक्र अर्पित कर शहीदों को नमन किया। उन्होंने कहा कि देश के कण-कण में समाहित हमारे वीर शहीदों के बलिदान की गाथाओं को कभी भुलाया नहीं जा सकता।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *