उत्पीड़न से परेशान युवा महिला पीसीएस अधिकारी ने जान दी, सुसाइड नोट से मचा हड़कंप!

रिपोर्ट – अमित श्रीवास्तव,

हमारे समाज में आत्महत्या एक बहुत बड़ी समस्या बनती जा रही है अपनी जिंदगी में तेजी से आगे बढ़ने की कोशिश और सभी इच्छाओं को पूरा करने की चाहत में लोग मानसिक तनाव में ऐसा घिरते जा रहे हैं कि अपनी जिंदगी का साथ छोड़कर मौत को गले लगा रहे हैं।

पिछले दिनों देश में टीवी फिल्म कलाकार सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या से लोग हैरान रह गए थे अभी भी उनकी आत्महत्या से जुड़ी नई नई कहानियां सामने आ रही है वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में बलिया जनपद में एक नौजवान महिला पीसीएस अधिकारी ने अचानक आत्महत्या करके इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

मंजरी राय 2 साल पहले बलिया जनपद के मनियर नगर पंचायत में अधिशासी अधिकारी के रूप में तैनात हुई थी नई नौकरी के बावजूद वह बेहतर काम कर रही थी लेकिन उनके खिलाफ कुछ लोग साजिश भी कर रहे थे।
यह साजिश उनकी निजी जिंदगी से थी या फिर सार्वजनिक जिंदगी में या फिर उनके सरकारी कामकाज में इस बात की जांच की जा रही है।

बीती रात उन्होंने अपने आवास पर पंखे से फांसी लगाकर जान दे दी उनके कमरे से पुलिस को सुसाइड नोट भी मिला है जिसमें यह लिखा है कि “मैं दिल्ली मुंबई से बचकर आ गई लेकिन बलिया में मेरे खिलाफ साजिश हो रही है राजनीति हो रही है फसाया जा रहा है और मेरे पास कोई और विकल्प नहीं है।

एक युवा महिला पीसीएस अधिकारी के आत्महत्या की खबर से बलिया में हड़कंप मच गया सूचना मिलते ही बलिया के डीएम एसपी समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे।

पीसीएस अधिकारी मंजरी राय गाजीपुर जनपद की रहने वाली थी उनके अचानक आत्महत्या कर लेने से उनके परिवार और सरकारी हलकों में भी हड़कंप मच गया है।

लोग आत्महत्या के कारणों को जानना चाह रहे हैं लेकिन पुलिस अभी सुसाइड नोट की जांच कर रही है अधिकारियों के मुताबिक जांच के बाद ही सही तथ्यों की जानकारी मिल सकेगी। फिलहाल मामले को सभी दृष्टिकोण से जोड़कर देखा जा रहा है, क्योंकि मामला एक युवा महिला अधिकारी की मौत का है।

उनके निजी जिंदगी में कुछ ऐसा चल रहा था जिसकी वजह से परेशान थी या फिर ऐसे बाहरी कारण थे जिन्होंने उनका जीना मुश्किल कर दिया था इन सारे सवालों का जवाब अब बलिया की पुलिस ढूंढने में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *