एमपी उपचुनाव में एक बड़ी जीत हासिल करने पर बीजेपी का सिंधिया को तोहफा, कर सकती है मोदी टीम में शामिल!

बिहार के चुनाव की स्थिति साफ हो जाने के बाद एमपी उपचुनावों में हुई बड़ी जीत का तोहफा सिंधिया को देने के लिए बीजेपी की टीम तैयारी कर रही है। केंद्रीय मंत्रिमंडल के विस्तार के चलते मध्य प्रदेश से एक और मंत्री को शामिल करने की कवायद चल रही है जिसमें ज्योतिरादित्य सिंधिया का नाम तय माना जा रहा है।

मोदी टीम में उनको कोई न कोई महत्वपूर्ण मंत्रालय दिया जाना सुनिश्चित है। उनके नाम के साथ ही साथ एक और महत्वपूर्ण नाम मंत्रिमंडल में शामिल होने के लिए सुगबुगाहट चल रही है जो मध्य प्रदेश के सबसे वरिष्ठ सांसद और पूर्व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान है।

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो नंदकुमार सिंह चौहान वरिष्ठ व सबसे अनुभवी सांसद होने के साथ ही शिवराज सिंह के बहुत ही करीबी और विश्वसनीय हैं। उन्हें मांधाता और नेपानगर में उपचुनावों में हुई चुनावी जीत का भी बहुत फायदा मिल सकता है। वैसे बहुत पहले से भी उनको मंत्रिमंडल में शामिल करने की चर्चा चलती रही है।वह खंडवा लोकसभा से छठवीं बार सांसद चुने गए हैं।

सूत्रों का कहना है कि सिंधिया को मंत्री बनाने से केंद्र में एमपी का कद और बढ़ जाएगा वैसे तो पटेल,कुलस्ते और गहलोत ओबीसी,एसटी,एससी कोटे से मंत्री हैं इसलिए उनका मंत्री पद किसी तरह की दिक्कत नहीं आएगी। केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के विभागों में कुछ कटौती की जा सकती है लेकिन वह सशक्त केंद्रीय मंत्री की भूमिका में बने रहेंगे।

न्यूज़ एजेंसी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *