करोना का कहर! केजरीवाल बचे, ज्योतिरादित्य राजमाता समेत अस्पताल में भर्ती!

रिपोर्ट – अराधना शुक्ला

कोरोना वायरस के मामले देश में दिनों दिन बढ़ते ही जा रहे हैं। इस कड़ी में नया नाम जुड़ा है भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी मां का। मध्य प्रदेश के गुना से पूर्व सांसद ज्योतिराज सिंधिया के गले में खराश और बुखार की शिकायत के बाद मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


इससे पहले नेताओं की लिस्ट में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का नाम कोरोना संक्रमित नेताओं की फेहरिस्त में शामिल होने वाला था लेकिन उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई।
*मध्य प्रदेश के सियासी संकट खड़ा करने में था बड़ा हाथ- ज्योतिरादित्य सिंधिया इसी साल मार्च में कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए थे। जिसके बाद मध्य प्रदेश की सियासत में एक बड़ा संकट खड़ा हो गया था और कांग्रेस की कमलनाथ सरकार गिर गई थी। एक समय राहुल गांधी के करीबी माने जाने वाले सिंधिया चार बार लोकसभा के सदस्य रह चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने यूपीए के दोनों कार्यकाल के दौरान बतौर मंत्री भी कार्यभार संभाला था।

*ग्वालियर के समर्थक कर रहें हैं इंतज़ार-


ज्योतिराज सिंधिया नें जब भाजपा का दामन थामा था तभी उन्हें राज्यसभा उम्मीदवार के तौर पर पार्टी द्वारा चुन लिया गया था। मध्य प्रदेश से राज्यसभा के लिए तीन सीटों पर नामांकन दाखिल होना था।
भाजपा की ओर से राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल से दिल्ली चले गए थे और लॉक डाउन के दौरान वे दिल्ली में ही थे। भाजपा में शामिल होने के बाद से ज्योतिरादित्य ग्वालियर नहीं आए थे। उपचुनाव को लेकर चल रही तैयारियों के लिए भी समर्थक उनका इंतजार कर रहे थे।
लॉक डाउन के दौरान ज्योतिराज सिंधिया का स्वास्थ्य ठीक था। वह लगातार फोन से अपने समर्थकों के साथ संपर्क में थे। एक दिन पहले ही उनकी तबीयत बिगड़ने के बाद मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी जाँच कोरोना पॉजिटिव आई।
मिली जानकारी के अनुसार ज्योतिराज सिंधिया और उनकी माँ माधवी राजे सिंधिया के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उनके पूरे परिवार की स्वास्थ्य जांच की जा रही है।
इसके पहले बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा को भी हाल ही में गुड़गांव के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। फिलहाल उन्हें इसी सप्ताह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *