कुशीनगर में वृद्ध पुजारिन का क्षत-विक्षत शव मंदिर के निकट मिला, हत्या की आशंका, पुलिस जांच में जुटी।

रिपोर्ट – गोविन्द पटेल

कुशीनगर जनपद के नेबुआ – नौरंगिया थाना क्षेत्र के गांव अकबरपुर की सीमा में स्थित कोदौना मंदिर की महिला पुजारी का शव आज झाड़ियों में पड़ा मिला। वह बुधवार से ही गायब थीं, शव से दोनों आंख नोंच ली गई थी पैर में भी घाव थे 75 वर्षीय पुजारन की हत्या की खबर मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी देश के अन्य हिस्सों हुई साधुओं की हत्या लोगों के जेहन में ताजा होने लगी महिला पुजारन रामपति की निर्मम साधुओं साधु- संतों में काफी रोष है। उनका कहना है कि एक सोची- समझी साजिश के तहत साधु-संतों को निशाना बनाया जा रहा है। सभी ने इस जघन्य हत्याकांड के शीघ्र खुलासे की मांग की है।

बता दें कि नेबुआ-नौरंगिया थाना क्षेत्र के अकबरपुर गांव की सीमा में कोदौना दुर्गा मंदिर स्थित है करीब 20 बर्ष पहले पति की मौत के बाद रामपति मंदिर में रहकर पूजा-पाठ करने लगी, वह बुधवार से ही गायब थी आज उनकी लाश मंदिर के पास ही झाड़ियों में पड़ा मिला। शव से दोनों आंख नोच ली गयीं थी तथा पैर में भी घाव के निशान थे महिला पूजारन का शव मिलने के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी मंदिर के साधुओं का आना शूरू हो गया। इस घटना को लेकर क्षेत्र के साधू- संत दहशत में है।

पिजवा स्थान के मंहथ इन्द्रदेव व संत रत्नदासपुरी का कहना है कि पूजारन की हत्या से साधू मर्माहत हैं ऐसी ही स्थिति रही तो मंदिरों में कौन रहेगा पुलिस को इस हत्या का पर्दाफांंस तुरंत करना चाहिए साधु समाज इससे दुखी है जंगलगुर्दी के बाबा अभिश्वरनाथ, संत विजयशंंकर का कहना है कि पुजारन की झाड़ियों मे शव मिलने से क्षेत्र के लोग दुखी हैं इसका शीघ्र ही खुलासा होना चाहिए गायत्री मंदिर सूरजनगर के पुजारी गोरखनाथ मिश्र का कहना है कि इस घटना से क्षेत्र के साधू समाज दहशत मे है घटना का खुलासा यदि शीघ्र नहींं हुआ तो साधू समाज सड़क पर उतरने को मजबूर हो जाएगा।
वही घटना स्थल से कुछ दूरी पर मिला लेडीज पर्स को लेकर चर्चाओं का बाजार गर्म है। पुलिस अधीक्षक ने पूजारन के शव मिलने की पुष्टि की है। उनका कहना है कि हत्या की बात कही जा रही है। पुलिस इस पहलु पर जांच की जा रही आंख नोंचे जाने व पैर के घाव के लिए जानवरों को जिम्मेदार बता रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *