गाड़ी का चालान बना गाड़ी मालिक के लिए वरदान

रिपोर्ट – नितेश मिश्रा,

बाराबंकी। सुनने में अजीब जरूर लगेगा कि किसी की गाड़ी का चालान हुआ हो और यह चालान उसके लिए वरदान बन गया हो! लेकिन यह सत्य है और यह घटित हुआ जनपद बाराबंकी में।
   लॉकडाउन के समय में वाहन संख्या MH43 BB 1738 को वाहन चालक सुधाकर जैसवाल पुत्र त्रिभुवन जायसवाल निवासी बिकरौली वेस्ट, मुम्बई महाराष्ट्र द्वारा उत्तर प्रदेश व बिहार के लिए लेकर निकला था और यहाँ आने पर अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर लिया तथा वाहन स्वामी से कोई संपर्क नही किया गया। जिसके संबंध में वाहन स्वामी द्वारा पुलिस को इसकी सूचना दी गयी थी।
मालूम हो कि जनपद बाराबंकी में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में यातायात नियमो का उल्लंघन करने वालो के विरुद्ध सघन अभियान चलाया जा रहा है जिसके क्रम में उक्त वाहन का चालान बाराबंकी पुलिस द्वारा किया गया। ई चालान करने पर चालान का मैसेज वाहन सवामी अशोक प्रभाकर निवासी तुलजई बाग सेक्टर 3-a नवी मुंबई को मोबाइल पर प्राप्त हुआ, जिसके बारे में वाहन स्वामी द्वारा तत्काल बाराबंकी पुलिस से संपर्क कर पूरे प्रकरण से अवगत कराया गया, जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर के पर्यवेक्षण में यातायात प्रभारी श्री रितेश कुमार पांडे की टीम को उक्त वाहन की बरामदगी व अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु निर्देशित किया गया।
यातायात प्रभारी श्री रितेश पांडे के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा वाहन की ई चालान की डिटेल के माध्यम से जानकारी की गई तो वाहन चालक ने चालान में सिर्फ अपना नाम व मोबाइल नंबर अंकित कराया था अन्य कोई डिटेल अंकित नहीं कराई थी, वाहन चालान के स्थान और चालान में अंकित मोबाइल नंबर के जरिए साइबर सेल का सहयोग प्राप्त कर उक्त वाहन को बरामद किया गया एवं वाहन चालक सुधाकर जायसवाल पुत्र शिवम जायसवाल निवासी मुम्बई को दिनांक 4-7-2020 को थाना लोनीकटरा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया एवं इसकी सूचना मुंबई पुलिस तथा वाहन स्वामी को दी गई वाहन स्वामी व मुंबई पुलिस द्वारा बाराबंकी पुलिस के इस कार्य की प्रशंसा की गयी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *