चार दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुँची, सांसद मेनका गांधी! सुनी लोगो की समस्याएं।

रिपोर्ट- राहुल सोनकर,

सुल्तानपुर। अपने चार दिवसीय दौरे पर सुल्तानपुर पहुंची सांसद मेनका गांधी दौरे के दूसरे दिन आज कादीपुर विधानसभा का दौरा किया। इस दौरान मेनका ने लोगों की समस्याएं सुनी और उनके निराकरण के लिये अधिकारियो को निर्देशित किया। वहीँ आज उन्होंने कई कादीपुर विधानसभा के सभी ब्लाकों में सड़कों का उद्घाटन और शिलान्यास किया इसके अलावा दिव्यांगों को ट्राई सायकिलें भी वितरित की।

बताते चलें कि पूर्व मंत्री और सांसद मेनका गांधी मंगलवार से 4 दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र सुल्तानपुर में हैं। आज उन्होंने कादीपुर विधानसभा का दौरा किया। दौरे की शुरुवात दोस्तपुर ब्लॉक से की। उसके बाद वे अखण्ड नगर, और कादीपुर पहुंची। इस दौरान उन्होंने सभी ब्लाकों के अंतर्गत कई सड़कों को उद्घाटन और शिलान्यास किया। इसके अलावा कई दिव्यांगों को ट्राई साइकिलें भी वितरित की तथा मेनका ने फरियादियों से मुलाकात कर अधिकारियो से बात करके उसके निराकरण की बात कही।

वहीँ मीडिया से रूबरू हुई मेनका गांधी ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर शोक जताते हुये कहा कि वे मेरे पुराने साथी थे। वे एक अच्छे और काबिल राष्ट्रपति रहे करीब 40 साल से उनके सम्बन्ध रहे। मेनका ने कहा कि कोरोना के इस संकट काल में लोग परेशान है। लिहाजा उनका दायित्व पूरा करने के लिये और लोगों की परेशानियों को दूर करने के लिये वे यहाँ आती रहती हैं। उन्होंने कहा कि लगभग 20 दिनों में उनका सुल्तानपुर दौरा इसीलिये लगता है ताकि लोगों की समस्यायों को दूर किया जा सके। वहीँ सांसद मेनका गांधी ने कहा कि पिछले दौरे वे उन्होंने अधिकारियो को तीन दिनों के लिये दुकाने खोलने के लिये निर्देशित किया था।

इस बार अब सप्ताह में 6 दिनों के लिये दुकाने खोंलने के लिये अधिकारियो से कह दिया गया है। वहीँ प्रवासी मजदूरों के लिये उन्होंने मुद्रा योजना के तहत लाभ देने के अधिकारियो को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि इस सत्र में 1 लाख लोगों को इसका लाभ देने के लिये लक्ष्य रखा गया था लेकिन कोरोना के चलते अब दिसम्बर तक इस लक्ष्य को पूरा किया जायेगा ताकि लोग खुद अपने पैरों पर खड़े हो सकें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *