जनता दिखावे व नौटंकी करने वालों के झांसे में नहीं आने वाली- स्वामी प्रसाद मौर्य

हरदोई में श्रम विभाग की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे श्रम एवं सेवायोजन मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने भारतीय जनता पार्टी की योजनाओं का बखान किया। उन्होंने भाजपा को किसानों का हितैषी बताया वहीं समाजवादी पार्टी पर उन्होंने जमकर निशाना लगाया। मंत्री ने अखिलेश यादव के मंदिर जाने के बयान को लेकर कहा जनता अब जागरूक हो गई है नौटंकी और दिखावा करने वालों के झांसे में नहीं आएगी और आने वाले समय में ऐसे लोगों को जनता सबक सिखाएगी।

आईटीआई मैदान में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री ने श्रमिकों को तमाम योजनाओं से लाभान्वित किया। इस दौरान मंत्री ने श्रमिक पंजीयन में कम आंकड़े पर रोष जताया।उन्होंने जिले की आठ विधानसभाओ में 2 लाख से अधिक मजदूरों का पंजीयन करने का आदेश दिया और पंजीयन में लापरवाही पर जिम्मेदार कर्मचारी के विरुद्ध कड़ी कार्यवाई के मंत्री ने संकेत भी दिए।

मंत्री ने कहाकि यह वही श्रम विभाग है जब सपा की सरकार थी तब केवल साइकिल बांटी जाया करती थी वह भी मजदूरों को नहीं बल्कि मजदूरों के नाम पर समाजवादी पार्टी अपने गुर्गों को ही लाभ पहुंचाती थी । कहाकि जो पैसा मजदूरों के सम्मान बेहतरी के लिए मजदूरों के कल्याण के लिए आना चाहिए था समाजवादी पार्टी उस पैसे को मजदूरों को ना देकर अपने चहेतों को रेवड़ीयों की तरह साइकिल बांटने में खर्च किया।

अखिलेश यादव के मंदिर जाने को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्या ने कहाकि आज देश की जनता बहुत जागरूक है उनके हितों की कौन लड़ाई लड़ता है और उनके हितों के लिए काम कौन करता है वह देखती है।कहाकि कुछ विरोधी पार्टी के लोग घर बैठकर केवल नुक्ताचीनी करने के अलावा ना उनके पास कोई कार्य योजना है ना जनहित का कोई मुद्दा है केवल बकवास किया करते हैं और खाली गाल बजाते हैं और बैठे-बैठे मुंगेरीलाल के सपने देखते हैं लेकिन ऐसे लोगों को जनता ने बार-बार धूल चटाया है और आगे भी धूल चटा देंगे।कहाकि अब कोई भी दिखावा कोई भी नौटंकी काम आने वाली नहीं है जनता ने पहले भी इनको दो चुनाव में मात दी है आगे भी मात देंगे

कृषि कानून पर हो रही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई को लेकर स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहाकि सर्वोच्च न्यायालय पर टीका टिप्पणी नहीं लेकिन रही बात कृषि बिल की तो सरकार किसानों के हित में है।भाजपा सरकार किसानों के हित में बिल लाई है और यही नहीं जब से मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार आई किसानों के हित में काम किया जा रहा है। उत्तर प्रदेश का ही देख लीजिए पहली कैबिनेट में मुख्यमंत्री योगी ने 8600000 किसानों का ऋण माफ किया था वहीं पर लगातार न्यूनतम और लगातार न्यूनतम समर्थन मूल्य घोषित था उनको लाभकारी मूल्य उपज का मूल्य दिलाने के लिए लगातार हमारा प्रयास जारी है साथ ही साथ विगत 5 वर्षों में समाजवादी पार्टी सरकार ने गन्ना किसानों का मात्र 15000 करोड़ रुपया भुगतान किया था हमने 4 साल के अंदर 90 हजार करोड़ रुपए गन्ना किसानों का भुगतान अब तक कर चुके हैं।कहाकि इसके साथ ही साथ पहले खाद लेने के लिए किसानों को लाइन लगाना पड़ता था कई दिनों तक लाइन लगाने के बावजूद भी उनको खाद की बोरी नहीं मिलती थी उल्टा उन पर लाठियां भांजी जाती थी आज किसी किसान को लाइन नहीं लगानी पड़ती है और आज उन्हें आसानी से यूरिया की खाद मिल रही है।

रिपोर्ट – शिवहरि दीक्षित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *