जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए शुरू होंगे तहसील दिवस और थाना समाधान दिवस।

लखनऊ। कोरोनॉ महामारी के चलते लिए गए लॉकडाउन के कारण उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए प्रत्येक तहसील एवम थाना स्तर पर आयोजित किये जाने वाले समाधान दिवस पर रोक लगा दी थी, मार्च से अभी तक बंद चल रहे तहसील दिवस(सम्पूर्ण समाधान दिवस) और थाना समाधान दिवस के कारण अभी तक जनता अपनी समस्याओं को एकीकृत शिकायत निवारण प्रणाली(IGRS) के माध्यम से संबंधित विभाग तक पहुँचाते जिसका विभागीय अधिकारियों द्वारा निस्तारण कराया जाता है।

अनलॉक-4 में सरकार द्वारा विभिन्न राहत देते हुए जनसमस्याओं के शीघ्र निस्तारण कराए जाने हेतु तहसील समाधान दिवस एवम थाना समाधान दिवस का पुनः आयोजन किए जाने के निर्देश जारी कर दिए गए है।

आपको बता दे कि जनसमस्याओं के प्रभावी निस्तारण हेतु सरकार द्वारा माह के प्रत्येक प्रथम और तृतीय मंगलवार को तहसील स्तर पर तहसील समाधान दिवस(सम्पूर्ण समाधान दिवस) तथा माह के प्रथम एवं तीसरे शनिवार को थाना समाधान दिवस का आयोजन किया जाता है, जिसमे आम जनमानस की प्राप्त शिकायतों का निस्तारण कराया जाता है।

योगी सरकार ने प्रदेश भर में तहसील एवम थाना समाधान दिवस के आयोजन के निर्देश दे दिए गए है। दिए गए निर्देश में यह भी स्पष्ट किया गया है उक्त समाधान दिवस का आयोजन कोविड-19 की गाइडलाइन के तहत किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *