जरूरतमंद को रक्तदान कर महादानी बनी गुंजन!

बाराबंकी: रक्तदान महादान होता है और रक्तदान करने से किसी जरूरतमंद की जान बचाई जा सकती है वैसे तो जागरूकता के चलते अब रक्तदान करने वालो की संख्या में इजाफा हुआ है और विभिन्न संस्थाओं से जुड़े लोग रक्तदान करने के लिए आगे आ रहे है किंतु समाज मे कुछ ऐसे लोग भी है जो किसी अनजान को भी रक्त की आवश्यकता होने पर तत्काल स्वयं रक्तदान करने आगे आ जाते है।

गुंजन शर्मा, यह नाम भी इस सूची में शामिल है जो लोगो की मदद करने में आगे रहती है, इसी के चलते ‘द हीलर’ संस्था द्वारा बनाये गए व्हाट्सएप्प ग्रुप ‘ब्लड डोनर ग्रुप’ पर एक अंजान व्यक्ति की रक्त की जरूरत के संबंध में सूचना प्राप्त हुए जिसके क्रम में संस्था की सदस्य गुंजन शर्मा ने बिना देरी किये मरीज़ भगवती प्रसाद, ग्राम जरहरा जिनके शरीर मे अल्प रक्त शेष था, ग्रुप की सदस्या गुंजन शर्मा ने तत्काल पहुँचकर एक यूनिट रक्तदान कर मानवता की मिसाल प्रस्तुत की।

गुंजन शर्मा एवं उनके पति ऋषि शर्मा समाजसेवा के कार्य से जुड़े रहते है। लॉकडाउन के दौरान भी इन पति पत्नी ने जरूरतमंदों की सेवा कर अपने जज्बे को दिखाया वही आज जरूरतमंद को रक्तदान कर महादानी बनने का भी गौरव हासिल किया। इस दौरान गुंजन शर्मा एवं ऋषि शर्मा ने बताया कि वह सामाजिक कार्यो में बढ़चढ़कर हिस्सा लेते है और जरूरतमंदों करना उनके जीवन का हिस्सा बन गया है।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *