दुनिया के सर्वाधिक लोकप्रिय गेम PubG पर मोदी सरकार का काउंटर अटैक! गेम सहित 118 एप्प भी बैन।

रिपोर्ट- नितेश मिश्रा,

सीमा पर चीन के बढ़ते हुए हस्तक्षेप को देखते हुए सेना के साथ- साथ भारत सरकार भी निरंतर चीन पर डिजिटल स्ट्राइक कर रही है, डिजिटल स्ट्राइक के क्रम में भारत सरकार ने एक बड़ा निर्णय लेते हुए PubG समेत कुल 118 apps पर बन लगा दिया है.,आपको बता दे की भारत और चीन मे बॉर्डर को लेकर लगातार प्रतिरोध जारी है,चीन की सेना बार बार घुसपैठ की कोशिस कर रही है जिसका जवाब सीमा पर भारतीय जवानों द्वारा दिया जा रहा है।

भारत और चीन के बीच जारी तनातनी के बाद भारत ने ये फैसला लिया है,चीन की आक्रामक नीति से परेशान भारतीय लगातार चीनी प्रोडक्ट का विरोध कर रहे है और इन एप्प पर बैन लगाने की एक मुहिम भी सोशल मीडिया पर चलायी जा रही थी और लगातार चीन के सामानो का बहिष्कार किया जा रहा है। अभी हाल ही में भारत ने चीन के बहुत सारे apps को बैन किया है जिसमे uc browser, tik tok, like, hago जैसे बड़ी गेमिंग एयर शार्ट वीडियो मेकिंग apps शामिल थी।
   
आपको बता दे कि tik tok के तरह ही लगातार भारतीय के द्वारा PubG को बैन करने की मांग होती रही है। अभी तक लगभग भारतीय सरकार 200 से ज्यादा चीनी apps को बैन कर चुकाहै और पूर्व में ही चीन के बड़ी बड़ी कंपनी से एग्रीमेंट भी तोड़ दिया गया है। अब देखना यह है कि इस कार्यवाही से चीन की बौखलाहट कहा तक बढ़ती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *