पश्चिम बंगाल : मोदी मंत्रिमंडल से बाहर होने के बाद बाबुल सुप्रियो का जगा TMC प्रेम, किया ट्विटर फॉलो।

पश्चिम बंगाल : पिछले दिनों मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ था। इसमें पहले से मौजूद 12 मंत्रियों का पत्ता काट दिया गया था, जिसमें पश्चिम बंगाल के आसनसोल से सांसद बाबुल सुप्रियो भी हैं। अब इस तरह की अटकलें लगाई जा रही है कि वो मंत्रिमंडल से हटाए जाने के बाद राजनीति से सन्यास ले सकते हैं या तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। दिलचस्प है कि अब उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर मुकुल रॉय और टीएमसी को भी फॉलो करना शुरू कर दिया है। जिसके बाद से ये संकेत और स्पष्ट मिलने लगे हैं कि वो भाजपा छोड़ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नाव पर सवार हो सकते हैं।

जब उन्होंने मोदी मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था तो अपनी बातों को फेसबुक पर लिखते हुए सुप्रियो ने कहा था, जिस तरह से उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया वो ठीक नहीं है। यानी बाबुल सुप्रियो भाजपा और मोदी सरकार से नाराज दिखाई दे रहे हैं। वहीं, उनकी इस सहानभूति को सीएम ममता बनर्जी का भी साथ मिला था। ममता ने भी बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे के बाद केंद्र के खिलफ और उनके पक्ष में प्रतिक्रिया दी थी।
बाबुल सुप्रियो जाने-माने गायक भी रह चुके हैं। अब वो राजनीति में हैं। संपन्न हुए बंगाल विधानसभा चुनाव में उन्हें भाजपा की तरफ से टॉलीगंज सीट से उतारा गया था। लेकिन, वो चुनाव हार गए।
अब चुनाव खत्म होने और ममता बनर्जी की अगुवाई में फिर से सरकार बनने के बाद से प्रदेश भाजपा में लगातार कलह की स्थिति बनी हुई है। चुनाव पूर्व टीएमसी छोड़ भाजपा का ‘कमल’ थामने वाले कई नेताओं और कार्यकर्ताओं ने फिर से चुनाव बाद भाजपा पर कई तरह की अनदेखी के आरोप लगाते हुए फिर से टीएमसी का रूख कर लिया है। मुकुल रॉय भी उसमें शामिल है।

रिपोर्ट – आर डी अवस्थी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *