पीएल पुनिया ने बताया की आखिर राहुल गांधी ने क्यों PM नरेंद्र मोदी को “सरेंडर मोदी” कहा!

रिपोर्ट – दीपक मिश्रा

कांग्रेस पार्टी के सर्वमान्य नेता राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए “सरेंडर मोदी” शब्द का प्रयोग करके एक नए विवाद को जन्म दे दिया है साथ ही भाजपा के नेताओं को नाराज कर दिया है।

लद्दाख की गालवान घाटी में चीनी हमले के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा विपक्ष से जो बातचीत की गई उसके बाद सांसद राहुल गांधी ने यह आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के आगे समर्पण कर दिया हैl इसीलिए उन्होंने ट्विटर पर एक संदेश देकर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,नरेंद्र मोदी नहीं है वह “सरेंडर मोदी” हैं।

राहुल गांधी के इस ट्वीट को लेकर सियासत में हड़कंप मच गया है तमाम नेता राहुल गांधी पर घटिया राजनीति करने का आरोप लगा रहे हैं उन पर निम्न स्तरीय भाषा का इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं l इस मुद्दे पर “दा इंडियन ओपिनियन” की टीम ने कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और सांसद पीएल पुनिया से बातचीत की ,सांसद पीएल पुनिया ने कहा राहुल गांधी ने जो टिप्पणी की है उसे समझने की जरूरत है।

दरअसल प्रधानमंत्री ने विपक्ष के नेताओं से जब चीन के मुद्दे पर बातचीत की तो प्रधानमंत्री ने बहुत सी जानकारी को छिपाया प्रधानमंत्री ने यह बात कही कि चीन ने न तो हमारी सीमा में अतिक्रमण किया ना ही हमारी किसी ठिकाने पर किसी चौकी पर कब्जा किया ,जबकि यदि चीन ने हमारी सीमा पर अतिक्रमण नहीं किया हमारे जमीन पर कब्जा नहीं किया तो फिर कैसे हमारे 20 जवान हमारी जमीन की हिफाजत करते हुए शहीद हो गए ? सांसद पीएल पुनिया ने कहा कि प्रधानमंत्री ने जो भाषण दिया उसमें पारदर्शिता का अभाव है उन्होंने विपक्ष के लोगों से बातचीत करते हुए तथ्यों को छिपायाl उन्हें विपक्ष पर भरोसा करना चाहिए और सारी जानकारी पारदर्शिता के साथ सामने रखनी चाहिए।

प्रधानमंत्री के बयान से यह सवाल खड़ा हो गया जब दुश्मन देश ने हमारी जमीन पर कब्जा नहीं किया दुश्मन देश हमारी जमीन में घुसा नहीं तो आखिर क्यों हमारे इतने जवान वीरगति को प्राप्त हुए ऐसे हमारे इतने जवान घायल हुए हमारे जवानों को अस्पताल में भर्ती करना पड़ा? इसलिए यदि आप देखते हैं तो राहुल गांधी ने जो कहा वह बिल्कुल सही है राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर लगाया गया आरोप बिल्कुल सही है।

वहीं इस मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी के सांसद उपेंद्र रावत ने तीखी प्रतिक्रिया दी है l उन्होंने कहा है कि “राहुल गांधी की परवरिश विदेश में हुई है उन्हें भारतीय संस्कारों का ज्ञान नहीं है उनके परिवार ने उन्हें अच्छे सलीके नहीं सिखाएं इसलिए वह देश के प्रधानमंत्री के लिए ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल करते हैं”
सांसद उपेंद्र रावत ने कहा कि, “राहुल गांधी कि कांग्रेस पार्टी लंबे समय तक देश पर राज कर चुकी है और पिछले कई सालों से राहुल गांधी सत्ता से दूर है प्रधानमंत्री बनने का उनका सपना पूरा नहीं हो पा रहा है इसलिए उनका मानसिक संतुलन बिगड़ गया है और वह घटिया भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं”।

कुल मिलाकर कांग्रेस और भाजपा के बीच संकट की इस घड़ी में जारी खींचतान से यह स्पष्ट है कि हमारे देश में ऐसे बहुत से नेता हैं जिन्हें देश की भलाई से ज्यादा अपनी सियासी फायदों की फिक्र है, इसीलिए संकट की इस घड़ी में एकजुटता दिखाने के बजाय देश के नेता एक दूसरे के खिलाफ विवादित बयान बाजी में उलझे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *