प्रयागराज: जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी का कब्जा।

प्रयागराज : संगम नगरी प्रयागराज में भारतीय जनता पार्टी ने जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर बड़े अंतर से चुनाव जीत लिया है। बीजेपी प्रत्याशी डॉ वीके सिंह ने सपा प्रत्याशी मालती यादव को कड़े मुकाबले में 18 मतों से पराजित किया है। कुल 84 जिला पंचायत सदस्यों ने अध्यक्ष पद पर वोटिंग की, जिसमें 51 मत बीजेपी प्रत्याशी डॉ वीके सिंह को मिला, तो वही 33 मत समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी मालती यादव को मिला है।

भारतीय जनता पार्टी की सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने इस जीत को प्रदेश की योगी और केंद्र की मोदी सरकार के विकास कार्यो के बदौलत बता रही है। बीजेपी सांसद डॉ रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि यह जीत कार्यकर्ताओं को समर्पित है, बीजेपी सांसद ने कहा की भारतीय जनता पार्टी के विकास कार्यों में आम जनता विश्वास करती है।

उन्होने कहा कि आम जनता को अब विश्वास हो गया है कि प्रदेश और देश में सिर्फ भारतीय जनता पार्टी विकास कर सकती है। आज की इस जीत से ये बात साबित हो गई है। बीजेपी सांसद रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि कार्यकर्ताओं की कड़ी तपस्या के बदौलत प्रयागराज में भाज को इतने बड़े अंतर जीत मिली है, उन्होंने कहा की आज निर्दलीयों के साथ साथ दूसरे दलो से जीते पंचायत सदस्यों ने भी भाजपा की इस जीत में अपना योगदान दिया है।

पंचायत अध्यक्ष चुनाव में प्रदेश भर में मिली बड़ी जीत को उन्होने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सूबे के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को समर्पित किया है। उन्होंने कहा है कि इन्हीं नेताओं के मार्गदर्शन के बदौलत आज बड़ी जीत भारतीय जनता पार्टी को मिली है।

तो वही समाजवादी पार्टी ने चुनाव में धांधली का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा किया और बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की मौके पर ही पुलिस और सपा कार्यकर्ताओं में काफी देर तक नोकझोक भी हुई पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं को रोकने के लिए लाठीचार्ज भी किया।

मनीष वर्मा
प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *