सपा एमएलसी को 40 लाख रुपये के साथ किया गया गिरफ्तार।

प्रयागराज में मेजा पुलिस ने सपा एमएलसी मान सिंह यादव और उनके साथी को 40 लाख रुपए के साथ देर रात पकड़ लिया। वह लाखों रुपए लेकर कहां जा रहे थे इसकी छानबीन की जा रही है। पुलिस इस बात का पता लगा रही है कि लाखों रुपए कहां से आए। इसकी सूचना इनकम टैक्स विभाग को भी दे दी गई है। पुलिस की पूछताछ में सपा एमएलसी रुपयों का हिसाब नहीं दे सके। एसपी यमुनापार सौरभ दीक्षित ने बताया कि देर रात डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी को किसी ने सूचना दी थी कि कुछ लोग लाखों रुपये लेकर मेजा करछना रोड पर निकले हुए हैं।

इसी सूचना पर पहलवान ढाबा के पास चेकिंग लगाई गई। तड़के 3:00 बजे पुलिस ने एक स्कॉर्पियो गाड़ी रोकी, जिसमें सपा एमएलसी डॉ. मान सिंह यादव और उनका एक साथी स्कूल प्रबंधक संजय यादव गाड़ी में बैठे थे। पुलिस ने गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें 40 लाख रुपए मिले। इसके बाद मेजा पुलिस ने सभी को हिरासत में लेकर थाने ले गई।सुबह सपा जिलाध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं के साथ थाने का घेराव कर दिया।

जिसके बाद पुलिस ने सपा जिलाध्यक्ष को भी हिरासत में ले लिया, हालांकि दोपहर करीब 12 बजे जिलाध्यक्ष और एमएलसी मान सिंह यादव समेत हिरासत में लिए गए दो अन्य को छोड़ दिया। इस पूरे प्रकरण की जानकारी पुलिस महकमे के आला अफसरों को भी दे दी गई। एसपी यमुनापार ने बताया कि इस प्रकरण की छानबीन की जा रही है। इनकम टैक्स की रिपोर्ट पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। सपा एमएलसी मान सिंह यादव, संजय यादव व के खिलाफ हो रही लिखा पढ़ी भी की जा रही है। वही मान सिंह का कहना है कि व्यापारी संजय यादव का पैसा है। बीजेपी सरकार अध्यक्ष चुनाव में हारकर विपक्ष के नेताओं पर पुलिसिया दमन कर रही है।

रिपोर्ट – मनीष वर्मा, प्रयागराज

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *