बाराबंकी: आरक्षी के स्वास्थ्य के प्रति सजग दिखे पुलिस अधीक्षक, सुपाच्य भोजन की करायी व्यवस्था।

रिपोर्ट – नितेश मिश्रा,

बाराबंकी। पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड में शुक्रवार की परेड के दौरान आरक्षी टीपू शरण राठौर द्वारा परेड में भाग नहीं लिया गया, जिसपर पुलिस अधीक्षक बाराबंकी डॉ0 अरविन्द चतुर्वेदी द्वारा पूछे जाने पर आरक्षी द्वारा बताया गया कि आरक्षी टीपू शरण राठौर पुलिस कार्यालय की शाखा में नियुक्त है और पेट की समस्या से पीड़ित है और उनके भोजन की पाचन क्रिया नही हो पा रही है।


        इस समस्या के निदान हेतु पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा प्रतिसार निरीक्षक श्री राज कुमार मिश्रा को उक्त आरक्षी के लिए प्रतिदिन अलग से खिचड़ी व कुछ सामान्य औषधि खिलाने हेतु बताया गया और इस सम्बन्ध में फोटोग्राफ भेजने हेतु आदेशित किया गया।
            प्रतिसार निरीक्षक रिजर्व पुलिस लाइन बाराबंकी द्वारा प्रतिदिन स्वयं की निगरानी में सुपाच्य भोजन खिचड़ी व सामान्य औषधि खिलाया गया। उक्त आरक्षी 03-04 दिन के उपरान्त ही पूर्ण रूप से स्वस्थ हो गया। पुलिस अधीक्षक बाराबंकी द्वारा अपने अधीनस्थ अधिकारी/कर्मचारीगण की छोटी-छोटी समस्याओं का ध्यान देकर उसका निदान किया जाता है। इसके साथ ही प्रतिसार निरीक्षक द्वारा अपना महत्तवपूर्ण योगदान देकर अकेले आरक्षी के लिए खाने व औषधि का प्रबन्ध किया गया जो सराहनीय है एवम टीम भावना को प्रदर्शित कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *