बाराबंकी: कोविड टीके से न रहे कोई वंचित, जनपद स्तर पर बनाई गई कार्ययोजना

बाराबंकी। जिलाधिकारी डाॅ0आदर्श सिंह की अध्यक्षता में जिला टास्क फोर्स की बैठक कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में सम्पन्न की गई, जिसमें डोर टू डोर के माध्यम से विशेष अभियान 07 से 16 सितम्बर, 2021 के सफल क्रियान्वयन हेतु अधिकारियों के साथ बैठक में चर्चा की गई।

उक्त के क्रम में जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड संवेदीकरण , ज्वर पीड़ित व्यक्तियों, कोविड तथा क्षय रोग के लक्षण युक्त व्यक्तियों, नियमित टीकाकरण से छूटे हुए बच्चों तथा 45 वर्ष की आयु वर्ग में कोविड टीके की पहली खुराक न प्राप्त करने वाले व्यक्तियों के चिन्हीकरण तथा सूचीबद्ध किये जाने हेतु विशेष अभियान चलाया जाये। यह अभियान 07 सितम्बर, से 16 सितम्बर, 2021 तक संचालित किया जायेगा। पल्स पोलियो अभियान के तर्ज पर विगत वर्ष प्रदेश में संचालित अभियान के समान ही इस वर्ष भी यह अभियान कार्य योजना बनाकर जनपद में किया जायेगा तथा आवासों का गृह भ्रमण सुनिश्चित करते हुए संचालित किया जायेगा। ब्लाक व तहसील स्तर पर टास्क फोर्स की बैठक समय से आहूत कर ली जाये। जनपद में समस्त वार्डो में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाये।

इसी के क्रम में मुख्य चिकित्साधिकारी ने बताया कि माइक्रोप्लान के अनुसार जनपद में टीमों का गठन किया जायेगा। प्रत्येक सर्वेक्षण टीम को स्टीकर, चाक एवं रिपोर्टिंग प्रारूप उपलब्ध कराया जाये। सर्वेक्षण टीम के द्वारा प्रत्येक घर की दीवार पर पल्स पोलियो अभियान की तरह एस/दिनांक अंकित किया जायेगा।

बैठक के दौरान मुख्य विकास अधिकारी, मुख्य चिकित्साधिकारी, समस्त एसीएमओ, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत राज अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी सहित सम्बन्धित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

रिपोर्ट-सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *