बाराबंकी: कोविड महामारी के नियंत्रण हेतु चलाया जा रहा साफ सफाई एवम सेनेटाइजेशन कार्य।

बाराबंकी: जिलाधिकारी डा0 आदर्श सिंह ने बताया है कि शासन के निर्देशानुसार जनपद बाराबंकी में कोविड-19 महामारी पर प्रभावी नियंत्रण हेतु कन्टेनमेन्ट जोन, शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में लगातार साफ-सफाई, सैनिटाइजेशन व स्वच्छता का कार्य कराया जा रहा है।

उन्होने बताया है कि जनपद के नगर पालिका परिषद एवं सभी नगर निकायों के वार्डो में नियमित साफ-सफाई के लिये नगर निकायों में कार्यरत सफाई कर्मियों व टैंकर की गाड़ियों के माध्यम से सैनिटाइजेशन कराने के निर्देश दिये गये है। उन्होने बताया है कि कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण के दृष्टिगत जनपद में सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है।

इसके साथ ही कन्टेनमेन्ट जोन में भी नियमित सैनिटाइजेशन कराया जा रहा है। ग्रामीण क्षेत्र में तथा शहरी क्षेत्र में प्रतिदिन निर्धारित कन्टेनमेन्ट जोन के साथ सम्बन्धित क्षेत्र में कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुये सैनिटाइजेशन व सफाई का कार्य कराया जा रहा है। उन्होने बताया है कि जनपद की सभी ग्राम पंचायतों के साथ प्रमुख स्थानों पर फायर टैंकर के सहयोग से वृहद सैनिटाइजेशन कराने तथा नालियों में एन्टी लार्वा स्प्रे, ब्लीचिंग पाउडर छिड़काव सहित वृहद स्तर पर सफाई कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये गये है।

रिपोर्ट- योगेश तिवारी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *