बाराबंकी: भाजपा सांसद ने संसद में उठायी अतिरिक्त केंद्रीय विद्यालय की मांग।

बाराबंकी। वर्तमान समय मे जनपद में एकमात्र केंद्रीय विद्यालय संचालित है, जिसमे शीघ्र ही सीटें भर जाती है और अधिकांश अभिभावक विद्यालय में अपने पाल्य का दाखिला नही करा पाते और मन मसोस कर रह जाते है। केंद्रीय विद्यालय बाराबंकी मात्र एक ही पाली में संचालित होता है जिस कारण सीटों की संख्या बढ़ाया जाना भी संभव नही हो पा रहा है । इस समय लोकसभा में शून्यकाल चल रहा है जिसमे जनपद बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेंद्र सिंह रावत ने बाराबंकी में अतिरिक्त केंद्रीय विद्यालय खोलने अथवा द्वितीय पाली के संचालन के संबंध में अपनी बात रखी।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला के समक्ष बाराबंकी से भाजपा सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने अपनी बात रखते हुए कहा कि  संसदीय क्षेत्र बाराबंकी में एक ही केन्द्रीय विद्यालय है जिसमे वर्तमान समय मे केवल एक ही शिफ्ट का संचालन होता है , जिस कारण से जनपद में रहने वाले लगभग सभी वर्ग के छात्र दाखिले से वंचित रह जाते है। अपनी बात को आगे रखते हुए सांसद ने कहा कि शिक्षा के प्रति गरीब और ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों का रुझान देखकर हमे बहुत प्रसन्नता होती है।

सांसद ने अवगत कराया कि छात्रों का दाखिला उनके कक्षा एक सहित अन्य कक्षा में ऑनलाइन में भी उनका नाम नहीं आने पर और उनके द्वारा किये निवेदन पर भी जब दाखिला नही मिल पाता है तो निराशा होती है किन्तु इस बार कोरोना काल में महामारी के दौरान मेरे निवेदन पर शिक्षा मंत्री के संतुति पर कुछ बच्चों का ही एडमिशन वर्ष 2020 में हो पाया है जो कि संख्या में कम हैं तत्पश्चात भाजपा सांसद ने शिक्षा मंत्री का आभार भी प्रकट किया।

भाजपा सांसद ने बाराबंकी में एक अतिरिक्त केन्द्रीय विद्यालय खोलने का अनुरोध करते हुए विकल्प भी सुझाया कि जब तक अतिरिक्त केन्द्रीय विद्यालय किन्ही कारणों से नहीं खोला जा सकता है तो उसके स्थान पर दूसरी पाली का संचालन प्रारम्भ कर दिया जाए जिससे छात्रों को समुचित शिक्षा मिल सके।

नितेश मिश्रा की रिपोर्ट!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *