बाराबंकी: राजनैतिक व्यक्तियों का रसूख दिखाकर ठगी करने वाली महिला को पुलिस ने किया गया गिरफ्तार

बाराबंकी: राजनैतिक एवं रसूखदार व्यक्तियों के नाम पर धन उगाही करना महिला को उस समय भारी पड़ गया जब इसकी भनक जिले के कप्तान यमुना प्रसाद को लगी। प्राप्त शिकायतों के आधार पर जब पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच कराई तो यह बात खुलकर सामने आई एक महिला जो जनपद बाराबंकी के आवास विकास मोहल्ला में निवास करती है, के द्वारा राजनैतिक एवं रसूखदार लोगों के नाम पर धन उगाही की जा रही है।

महिला द्वारा लोगों से आवास दिलाने, नौकरी दिलाने एवं अन्य कार्यों को करवाने के बहाने धन की उगाही की जाती थी और  ना ही नौकरी लगवा दी थी और ना ही रुपए वापस करती थी कुल मिलाकर महिला के द्वारा राजनीतिक एवं रसूखदार व्यक्तियों के नाम का दुरुपयोग करते हुए 1 सूत्रीय कार्यक्रम धन उगाही की जा रही थी।

यही नहीं या महिला इन्हीं आरोपों के चलते कुछ दिन पूर्व जेल भी जा चुकी है लेकिन जेल से छूटने के बाद वह फिर उसी कृत्य में लग गई, जिसकी सूचना  विभिन्न शिकायतों के माध्यम से जनपद के तेजतर्रार पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद के पास पहुंची जिसके बाद  पुलिस अधीक्षक के द्वारा  कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए, जिसके क्रम में पुलिस टीम द्वारा सेन्ट्रल एकेडमी स्कूल के पास से ठगी करने वाली वांछित महिला अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया ।

गिरफ्तार महिला द्वारा अपनी जान-पहचान मन्त्रीगण व अन्य अधिकारियों से होने की बात बता कर विभिन्न विभागों में नौकरी लगवाने के नाम पर कई लोगों से काफी पैसों की ठगी की गयी है । महिला द्वारा पैसे लेने के उपरान्त न तो किसी को पैसा वापस किया और न ही नौकरी लगवायी । जब व्यक्तियों द्वारा पैसे का मांग की जाती थी तो उन्हें महिला के नाम पर डराया-धमकाया और गाली गलौज की जाती थी ।

जनपद बाराबंकी से नितेश मिश्रा की रिपोर्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *