बीजेपी से दोस्ती के दम पर सातवीं बार बिहार के सीएम बनेंगे नीतीश, ऐसा होगा शपथ ग्रहण समारोह!

जेडीयू अध्यक्ष नीतीश कुमार को रविवार को  एनडीए विधायक दल का नेता चुन लिया गया है। इसके बाद नीतीश कुमार भाजपा प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, जीतनराम मांझी, मुकेश सहनी, आरसीपी सिंह के साथ राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया। नीतीश कुमार सोमवार शाम चार बजे बिहार के नए मुख्यमंत्री के तौर पर सातवीं बार शपथ लेंगे। 
इससे पहले एनडीए विधायक दल की मीटिंग में विधायकों की सर्वसम्मति से नीतीश कुमार को विधायक दल का नेेता चुना गया।

 इस बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद थे। भाजपा नेता तारकेश्वर प्रसाद एनडीए विधायक दल के उप नेता चुने गए हैं। सुशील कुमार मोदी ने एनडीए विधानमंडल दल की बैठक में ही इसका प्रस्ताव रखा। इनके उप नेता बनने से उप मुख्यमंत्री बनने के लिए प्रबल संभावना तारकेश्वर किशोर प्रसाद की हो गई।

सूत्रों के अनुसार बैठक में सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 30 सालों में पार्टी ने हमें कई जिम्मेदारियां दी। विधायक दल के नेता, विरोधी दल के नेता से लेकर उप मुख्यमंत्री तक के पद पर रहा। मेरी दिली इच्छा है कि पार्टी का ही कोई विधायक उप नेता बने। उनके इस बयान से यह साफ हो गया कि सुशील मोदी संभवतः मंत्रिमंडल में शामिल नहीं हों। हालांकि अभी इसकी आधिकारिक पुष्टि होनी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *