ब्लू फिल्म वाली मियां खलीफा जैसी विदेशी युवतियां मोदी सरकार के खिलाफ मुहिम का हिस्सा कैसे बनी!

जब से ब्लू फिल्मों में निर्वस्त्र होकर अश्लील चित्रण करवाने वाली विदेशी युवती मियां खलीफा ने भारत में चल रहे कथित किसान आंदोलन के खिलाफ को समर्थन देने के लिए कथित तौर पर बीजेपी सरकार के खिलाफ ट्वीट किया है तब से वह दुनिया के बड़े हिस्से में और ज्यादा चर्चा में आ गई हैं भारत में भी जो लोग उन्हें नहीं जानते थे अब उनके व्यक्तित्व और चरित्र को गूगल पर सर्च कर रहे हैं।

दरअसल भारत के अंदर और बाहर से सुनियोजित रूप से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को पराजित करने के लिए लंबे समय से बड़ी योजनाएं संचालित हो रही हैं जिनमें विपक्षी दलों के साथ-साथ अन्य संगठन भी शामिल हैं ऐसा कई बार सरकारी एजेंसियों की जांच में भी साबित हो चुका है कि सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करवाने के लिए और विदेशों में सरकार की छवि खराब करने के लिए बड़े पैमाने पर विदेशी धन का इस्तेमाल हो रहा है और देश में सक्रिय राष्ट्र विरोधी ताकतें भी इसमें शामिल है।

कृषि कानूनों के खिलाफ विपक्ष और कुछ कृषक संगठनों के आंदोलन को जिस तरह से बाहरी ताकतों का हर तरह का समर्थन मिल रहा है वह भारत की संप्रभुता और सुरक्षा के लिए बहुत चिंताजनक है l मियां खलीफा निर्वस्त्र होकर ब्लू फिल्मों के लिए काम करती हैं उनका चरित्र भारतीय समाज में स्वीकार्य नहीं है लेकिन इस मुद्दे पर चर्चा में शामिल होकर उन्होंने खुद को जरूर चर्चित कर लिया है।

वहीं विदेशी पॉप सिंगर रिहाना ने भी जो किया है उसे व्यापक परिपेक्ष में देखने की जरूरत है। जानकारों के मुताबिक देश के आंतरिक विषयों पर देश के लोगों का असंतुष्ट होना शांतिपूर्ण प्रदर्शन करना अपने संवैधानिक अधिकारों का इस्तेमाल करना बिल्कुल भी गलत नहीं है लेकिन विदेशी लोगों के द्वारा भारत के आंतरिक मुद्दों पर इस तरह की टिप्पणी करना या स्पष्ट करता है कि भारत की छवि खराब करने के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर लामबंदी की जा रही है यह सब एक अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र का हिस्सा है जिसका उद्देश्य भारत की छवि को खराब करना है।

क्योंकि जिस तरह से कोरोना संक्रमण के दौरान भारत दुनिया के सबसे शक्तिशाली देशों के बीच खड़ा हो गया है भारत ने दो प्रभावशाली वैक्सीन बनाकर पूरे विश्व को अपनी क्षमता का संदेश दे दिया है उसके बाद पूरी दुनिया में खलबली मच गई है आज दुनिया के दर्जनों देश भारत से वैक्सीन मांग रहे हैं अभी तक भारत विदेशों से वैक्सीन और दवाएं और उनकी तकनीक मांगता रहा है।

दुनिया के कई देश भारत को हिंसा और अराजकता में धकेल कर पराजित करने के लिए हर तरह के हथकंडे पर काम कर रहे है यह काम भारत के अंदर और भारत के बाहर भी हो रहा है।

रिपोर्ट – आलोक कुमार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *