मार्केट में लगी भीषण आग , अग्निशमन विभाग की समझदारी से नहीं हुई तबाही!

मुज़फ्फरनगर की नगर कोतवाली क्षेत्र में बुधवार को अचानक एक कपड़े की दुकान में भीषण आग लग गई। जिसके चलते बाजार में अफ़रा तफ़री मच गई,देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया,आग की सूचना दमकल विभाग को दी गई। 

जिसके बाद दमकलकर्मियों ने मौके पर पहुँचकर घंटो की मशक्कत के बाद जब तक आग पर काबू पाया तब तक दुकान में रखा लाखो रुपये का माल जलकर ख़ाक हो गया। आपको बता दे कि बुधवार को नगरकोतवाली क्षेत्र की गोल मार्किट में शार्ट शर्किट के कारण कपडे की दुकान में आग लग गई।

देखते ही देखतेआग ने विकराल रूप ले लिया और दुकान में रखे लाखो रुपए के कपडे जलकर खाख हो गए। वक्त रहते अगर आग पर काबू नही पाया जाता तो एक बड़ा हादसा हो सकता था। क्योंकि व्यस्तम बाजार की मार्किट में ये दुकान स्थित है। घटना का कारण शॉट शर्किट बताया जा रहा है। 

बहराल दमकल अधिकारी ऋषभ पँवार ने जानकारी देते हुए बताया की दुकान में आग लगने की सूचना मिली थी , जिसके बाद दो फायर टेंडरो की मदद से दमकल कर्मियों ने घंटो की कड़ी मसक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग शार्ट शर्किट के कारण लगी है।

विघुत विभाग को कॉल करके लाइन कटवाई गई जिसके बाद आग को पूरी तरह बुझा दिया गया। गनीमत ये रही की समय रहते आग पर काबू पा लिया गया। वरना बड़ा हादसा हो सकता था। आग लगने के कारणों की जाँच की जा रही है।   

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *