मुजफ्फरनगर: पुलिस ने चार शराब तस्करो को किया गिरफ्तार, करोडो का माल किया बरामद।

जनपद मुज़फ्फरनगर की सिविल लाइन थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने ज़हरीली शराब की तस्करी का कारोबार करने वाले चार शातिर तस्करो को गिरफ्तार किया है। पुलिस गिरफत में आये शातिर अवैध शराब तस्करो के कब्जे से करोडो रुपये का माल बरामद किया गया है। दरअसल सिविल लाइन थाना पुलिस और क्राईम ब्रांच की टीम ने सयुंक्त कार्यवाही करते हुए गुरुवार को रुड़की रोड से अवैध शराब का कारोबार करने वाले गिरोह के सरगना चमन लाल उर्फ़ सागर के साथ उसके तीन साथी गोविंदराम, सतेंदर और चरणपाल को गिरफ़्तार किया है। 

पुलिस ने पकडे गए आरोपियों की निशानदेही पर दिल्ली के मड़ौली से अवैध रूप से एल्मुनियम के ढक्कन बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा करते हुए लगभग 8 लाख 50 हज़ार विभिन्न सरकारी डिस्टलरी मार्का के ढक्कन और 2 लाख 60 हज़ार अवैध शराब के रैपर भी बरामद किये है। पकडे गये अवैध शराब का कारोबार करने वाले गिरोह के सदस्यों के अभी चार साथी दिनेश , सुरेश , जगदीश और किशोरीलाल अभी भी पुलिस की गिरफ़्त से बाहर है। जिनकी गिरफ्तरी के लिए पुलिस प्रयास कर रही है।

एसएसपी अभिषेक यादव ने जानकारी देते हुए बताया की हमने अभी 15 दिन पहले एक रैकेट को पकड़ा था। जो सरकारी ठेकों पर जो डिस्टलरी मैं बनने वाली शराब को कॉपी करके फेक रेपर , ढक्कन और बोतल बनाकर जहरीली शराब बनाते हैं और उसको चेंज करके बेचने का अपराध कर रहे हैं। उस गैंग के हमने 12 लोग गिरफ्तार कर जेल भेजे थे। उसमें उनका मेन सरगना चमन नाम का व्यक्ति वह बचा हुआ था। चमन को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसके साथ साथ 3 लोगों को और गिरफ्तार किया गया है। जिन लोगों से साडे आठ लाख ढक्कन और ढाई लाख रैपर बरामद हुए हैं। जो कि हरियाणा उत्तराखंड पंजाब और उत्तर प्रदेश , उत्तर प्रदेश में गाजीपुर अलीगढ़ और मुजफ्फरनगर जनपद में सप्लाई कर रहे थे। यह सारी रिकवरी इनसे की गई है और इसी के साथ एक फैक्ट्री का भी खुलसा किया गया है जो फैक्ट्री दिल्ली में है। जहां पर यह लोग इन धडकनों को बना रहे हैं। फैक्ट्री में लगाई हुई है मशीनों की कीमत दस – दस लाख रूपये है और 800 से 900 किलो तक मशीन का वजन है और 25 से 30 हजार ढक्कन एक दिन में बना लेती है। फैक्ट्री पर भी कार्यवाही की जाएगी। पिछले डेढ़ साल से हमारी टीम इस पर काम कर रही है और अलग-अलग जगह से अलग-अलग लोग पकड़े गए हैं। उसमें यह मास्टरमाइंड दिल्ली के माध्यम से अलग-अलग लोगों को सारी चीजों की सप्लाई करते हैं। 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 12 लोगों को पहले गिरफ्तार किया गया था कह सकते हैं कि यह 16 लोगों को गैंग है उसको पकड़ा गया है। चार लोग अभी इसमें वांछित चल रहे हैं जितना भी शराब का सामान बरामद हुआ है इसमें साडे आठ लाख ढक्कन है ढाई लाख पेपर है। मान के चले तो लगभग इससे आठ लाख पचास हजार बोतल तैयार होगी जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में होगी। पूर्व में भी इन पर जनपद मुजफ्फरनगर में मुकदमे दर्ज हैं। यह बहुत शातिर अपराधी है जो कई वर्षों से इस काम को कर रहे थे 2019 में अभी मुजफ्फरनगर पुलिस ने नकली शराब बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़ किया था।

रिपोर्ट – संजीव कुमार, मुज़फ्फरनगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *