यूपी मंत्रिमंडल में कोरोना! मंत्री मोती सिंह और उनकी पत्नी हुई पॉजिटिव पीजीआई में भर्ती।

रिपोर्ट – आनन्द मिश्रा

यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। लक्षण के आधार पर सिविल अस्पताल में जांच कराई गई। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अभी आरटी पीसीआर से भी जांच कराई जाएगी। फिलहाल उन्हें  लखनऊ के पीजीआई  कोविड-19 अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है दुख की बात यह है कि मंत्री जी की धर्मपत्नी भी जांच में पॉजिटिव पाई गई है उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

मंत्री मोती सिंह के संपर्क में आने वालों की सूची तैयार की जा रही है। लक्षणों के आधार पर जांच कराई जाएगी। सीएमओ डॉ.नरेंद्र अग्रवाल ने बताया कि अभी पक्की जांच के लिए नमूना भेजा गया है। कुछ दिन पहले गृह जनपद प्रतापगढ़ में एक शादी समारोह में भी मंत्री जी ने शिरकत की थी। गांव भी बीच-बीच में मंत्री जी का आना-जाना लगा रहता था। पट्टी इलाके के कई लोग मंत्री जी के सम्पर्क में रहे हैं। मंत्री मोती सिंह की जांच पॉजिटिव आने के बाद प्रशासनिक अमले में भी हड़कम्प मचा है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक अभी जांच में रखा गया है। वरिष्ठ डॉक्टरों की टीम मंत्री मोती सिंह के स्वास्थ्य की देखभाल कर रही है। आयु अधिक होने से और डायबिटीज होने की वजह से डॉक्टर उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है इसके बावजूद कई मंत्री और अधिकारी समीक्षा बैठक और दौरे कर रहे हैं और तमाम कार्यक्रमों में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन भी हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *