यूपी: CM योगी आज जाएंगे अयोध्या, राम मंदिर की तैयारियों का लेंगे जायजा।

रिपोर्ट – आशीष मिश्रा,

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार दोपहर डेढ़ से 2 बजे के बीच अयोध्या पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री पहले हनुमानगढ़ी में दर्शन करेंगे, फिर वे राममंदिर परिसर में भी जाएंगे और तैयारियों का जायजा लेंगे।

अयोध्या में अफसरों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भूमि पूजन और प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर समीक्षा बैठक करेंगे, मुख्यमंत्री बड़े साधु-संतों से भी मुलाकात कर सकते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 5 अगस्त को अयोध्या दौरा प्रस्तावित है, इसे देखते हुए भी मुख्यमंत्री तैयारियों का जायजा लेंगे। माना जा रहा है कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन हो सकता है। इससे पहले ही तैयारियां वहां काफी पहले से शुरू कर दी गई हैं।


अभी कुछ दिन पहले भी मुख्यमंत्री अयोध्या गए थे और वहां के विकास कार्यों का जायजा लिया था. अयोध्या नगरी के विकास के लिए बैठक में मौजूद सभी अधिकारियों को मुख्यमंत्री ने निर्देश दिए और कहा कि चरणबद्ध तरीके से सभी काम समय पर पूरे किए जाएं।

बता दें, 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का भूमि पूजन हो सकता है इसमें प्रधानमंत्री को भी आमंत्रित किया गया है। हालांकि अभी उनके आने का कार्यक्रम तय नहीं है लेकिन उससे जुड़ी तैयारियों को तेजी से अंजाम दिया जा रहा है। कोरोना को देखते हुए लोग ज्यादा न जुटें, इसका भी ख्याल रखा जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *