योगी ने दी मुलायम को शुभकामनाएं तो समर्थकों ने याद दिलाया राम भक्तों पर गोली कांड, सोशल मीडिया पर हंगामा!

यूपी की सत्ता हासिल करने के पहले हिंदुत्ववादी नेता और वर्तमान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कभी मुलायम सिंह यादव की तारीफ नहीं करते थे बल्कि अक्सर चुनावी भाषणों में मुलायम सिंह यादव को हिंदू विरोधी समाजवादी पार्टी पर मुस्लिम तुष्टीकरण का खूब आरोप लगाते थे।

हिंदुत्व की राजनीति के दम पर सत्ता हासिल करने के बाद योगी आदित्यनाथ मुलायम सिंह यादव के प्रति काफी विनम्र हो गए हैं कई बार जब मुलायम सिंह बीमार होते हैं तो योगी आदित्यनाथ को ज्यादा हाल चाल लेते हैं और समाज में यह संदेश देते हैं कि वह मुलायम सिंह यादव का बहुत सम्मान करते हैं और उन्हें मुलायम सिंह यादव की बड़ी फिक्र है जबकि पहले वह मुलायम सिंह यादव का चुनावी मंचों से जमकर विरोध करते थे और उनके ऊपर हिंदुओं के शोषण और अत्याचार का आरोप लगाते थे।

आज मुलायम सिंह यादव के जन्मदिन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं अपने संदेश में योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह प्रभु श्रीराम से मुलायम सिंह यादव के उत्तम स्वास्थ्य और सुधीर घर जीवन की कामना करते हैंl. सोशल मीडिया पर जैसे ही योगी आदित्यनाथ का यह संदेश पोस्ट किया गया उसके तुरंत बाद ही बहुत से योगी के फॉलोअर्स में इस पर सवाल खड़े कर दिए।

कई लोगों ने फेसबुक और ट्विटर पर खुलकर मुलायम सिंह यादव को हिंदू विरोधी और राम भक्तों का हत्यारा भी कह दिया साथ ही लोगों ने योगी आदित्यनाथ से भी सवाल किया है कि आप ऐसे व्यक्ति को शुभकामनाएं क्यों दे रहे हैं? कुछ लोगों ने कहा है कि योगी जी मुलायम सिंह के लिए या आप की अंतिम शुभकामनाएं होनी चाहिए।

कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि योगी आदित्यनाथ के समर्थकों को उनसे यह उम्मीद नहीं थी कि वह खुद प्रखर हिंदुत्व के समर्थक होते हुए बड़े हिंदू नेता होते हुए मुलायम सिंह यादव के प्रति इतना विनम्र हो जाएंगे जबकि मुलायम सिंह यादव पर राम भक्तों की हत्या का आरोप बीजेपी के द्वारा लगाया जाता है।

योगी आदित्यनाथ के ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर लोगों ने कमेंट करते हुए इस मुद्दे पर अपना असंतोष जाहिर किया है! कुछ लोगों ने योगी आदित्यनाथ के व्यवहार का समर्थन भी किया है और यह कहा है कि शिष्टाचार की वजह से ऐसा करना चाहिए तो कुछ लोग कहते हैं कि योगी आदित्यनाथ की मुलायम सिंह यादव ने मुख्यमंत्री रहते हुए और उसके बाद भी काफी मदद की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *