रक्तदान महादान का संदेश देते हुए निरंकारियों ने लगाया रक्तदान शिविर

मुज़फ्फरनगर।  सूबे के मुखिया के विशेष आग्रह पर सन्त निरंकारी सत्संग भवन में निरंकारियों द्वारा रक्तदान शिविर लगाया गया जिसमे पुरुषो के अलावा महिलाओ ने भी रक्तदान करने में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। निरंकारियों द्वारा लगाए गए इस रक्तदान शिविर में 70 यूनिट रक्त एकत्र किया गया है। 

मुज़फ्फरनगर में आज सन्त निरंकारी सत्संग भवन में एक विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसमे पुरुषो और महिलाओ ने   बढ़चढ़कर रक्तदान किया। सत्संग भवन में जिला चिकित्सालय के कुशल चिकित्सको और सहयोगियों द्वारा  ब्लड कलेक्शन एवं ट्रांसपोटेशन वैन में रक्तदाताओ ने रक्तदान किया।  रक्तदान शिविर में कुल 70 यूनिट रक्त एकत्र किया गया जिसमे 60 यूनिट ब्लड पुरुषो द्वारा एवं 10 यूनिट महिलाओ द्वारा ररक्तदान किया गया। 

संत निरंकारी सत्संग भवन के संयोजक हरीश कुमार का कहना है की हमारे मुज़फ्फरनगर में लगभग 30 वर्षो से संत निरंकारी मिशन रक्तदान की सेवा कर रहा है। यह सत्संग भवन पिछले पांच महीनो से बंद पड़ा है।  मुख्य मंत्री जी के विशेष आग्रह पर यह कैंप लगाया गया है जिसमे 50 यूनिट ब्लड की डिमांड की गयी थी जबकि हमारे यंहा लगभग 120 वोलिंटियर ब्लड देने के लिए आये थे जिसमे अभी तक 65 वोलिंटियर रक्तदान कर चुके है  ।

हरीश कुमार ने बताया कि हमारा आज का  लक्ष्य पूर्ण हो चूका है हमारा आगे भी यही उदेश रहेगा की मानव का रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाड़ियो  में बहे यही हमारे गुरु चाहते है । हमारे सतगुरु ये ही चाहते है की जो विश्व बंधुत्व तभी आयेगा जब हम सभी ये समझेंगे की हम सभी एक ही पिता की संतान है। 

मुज्जफरनगर से संजीव कुमार की रिपोर्ट।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *