राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जिला स्वास्थ्य समिति बैठक आयोजित!

बाराबंकी: जिलाधिकारी डॉ0 आदर्श सिंह ने कलेक्ट्रेट स्थित लोक सभागार में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अन्तर्गत जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक।कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने जन आरोग्य योजना की समीक्षा की जिसमें लक्ष्य के सापेक्ष आयुष्मान कार्ड न बनाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। उन्होने कहा कि जो आयुष्मान मित्र शासन की मंशा के अनुरूप् कार्य नहीं कर रहे है। उनके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी, आवश्यकता हो तो उनकी सेवाएं समाप्त की जाए। जननी सुरक्षा योजना के अंतर्गत सभी चिकित्सा प्रभारियों को आशाओं को समय से भुगतान करने के निर्देश दिये गये।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि जिन हेल्थ वेलनेस सेन्टर के निर्माण का कार्य चल रहा है।उन्हें समय पूर्ण कर लिया जाए। इसमें किसी भी स्तर लापरवाही न बरती जाए। बैठक में बताया गया। कि 01 सितम्बर से 07 सितम्बर तक प्रधानमंत्री मातृ सुरक्षा सप्ताह मनाया जायेगा। जिसके लिए सम्बन्धित को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

उन्होंने चिकित्सा प्रभारियों को निर्देश दिये कि समय से चिकित्सालयों में उपस्थित हो तथा ओपीडी में आने वाले मरीजों के साथ अच्छा व्यवहार करें। उन्होंने कहा कि आयुष्मान
कार्ड को बनाये जाने के लिए और अधिक तेजी लाई जाए।उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाले कर्मियों को प्रोत्साहित किया जाए तथा लापरवाह कर्मियों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाए।

इस बैठक में मुख्य विकास अधिकारी मुख्य चिकित्साधिकारी समस्त एसीएमओ समस्त चिकित्सा प्रभारी जिला कार्यक्रम अधिकारी अपर जिला सूचनाधिकारी सहित समस्त सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे।

रिपोर्ट-सरदार परमजीत सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *